पति के होते हुए भी यहां की महिलाएं बन रहती हैं विधवा , चौंका देगा कारण

दुनियाभर में अजीबोगरीब मामले सामने आते हैं ऐसे ही उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक और अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जहां पतियों के जिन्दा रहते 22 पत्नियों को विधवा पैंशन मिलने की बात सामने आई है. ये बहुत ही अजीब है क्योंकि ये पेंशन विधवाओं को ही दी जाती है. इस बारे में जब विवाहिता के पति द्वारा मामले की शिकायत की गई तो उच्चअधिकारियों के होश उड़ गए. आप भी जानिये पूरा मामला क्या था. पति के होते हुए भी यहां की महिलाएं बन रहती हैं विधवा , चौंका देगा कारण

इस बारे में जिला कलेक्टर ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि मामले की जांच कराई जाएगी. दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. दरअसल मामला कोतवाली थाना इलाके के बट्सगंज का हैं. बता दें कि संदीप महमूदाबाद ब्लॉक में सफाईकर्मी के पद पर तैनात हैं. जिसकी शादी करीब आठ माह पहले हुई थी. पिछले दिनों में संदीप के खाते में तीन हजार रूपये आ गए. जब उसने पड़ताल की तो पता चला कि यह पैसे विधवा पैशन के है. इतना ही नहीं संदीप ने बताया कि उसकी पत्नी, सास व साली सहित गांव कि करीब 22 महिलाओं के खाते मे विधवा पेंशन योजना के तहत पैसे आ गए हैं.

वहीं लेकिन संदीप ने प्रोबेशन अधिकारी समेत सीडीओ को इस मामले के बार में बताया तो सभी ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया. इसके बाद मामला मीडिया तक पहुंच गया. इसी के बाद मामले की जांच के आदेश दिए गए. वहीं उच्च अधिकारियों ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है जो भी दोषी व्यक्ति होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. लोगों का कहना है कि मामला पंचायत से जुडा हुआ है लेकिन अभी यह नहीं कहा जा सकता है कि यह किसकी गलती से हुआ है. क्योंकि पैसा सीधा नोडल सेंटर से लाभार्थियों के खाते मे ट्रांसफर किए गए थे.

Back to top button