अब मोदी दे रही है पढ़ाई के लिए हर साल दो लाख की स्कॉलरशिप का बड़ा मौका

एपी गोयल यूनिवर्सिटी और गवर्नमेंट टीचर एसोसिएशन के साथ मिलकर अमर उजाला बारहवीं कक्षा के मेधावियों के लिए एकेडमिक स्कॉलरशिप टैलेंट हंट-2018 परीक्षा आयोजित कर रहा है। मेरिट में आने वाले मेधावी छात्रों को किसी भी सरकारी अथवा निजी संस्थान में पढ़ाई के लिए फीस के रूप में स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी। अब मोदी दे रही है पढ़ाई के लिए हर साल दो लाख की स्कॉलरशिप का बड़ा मौका
इस परीक्षा में दसवीं और बारहवीं के छात्र हिस्सा ले सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 31 दिसंबर 2017 की गई है। परीक्षा की तिथि 18 फरवरी 2018 निर्धारित की गई है। टैलेंट हंट परीक्षा में दसवीं के तीन छात्र एवं तीन छात्राओं को अधिकतम पचास हजार रुपये प्रतिवर्ष की छात्रवृत्ति स्कूल फीस के रूप में उनकी ग्यारहवीं और बारहवीं की पढ़ाई के लिए प्रदान की जाएगी।इसके अलावा

दसवीं और बारहवीं के 100 छात्रों को एक-एक हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। विद्यार्थियों को वेबसाइट www.egu.edu.in पर परीक्षा से संबंधित जानकारी और आवेदन फार्म उपलब्ध रहेगा। विस्तृत जानकारी के लिए छात्र 08061014368 पर मिस्ड काल कर सकते हैं। छात्र को कॉल बैक कर फोन पर ही आवेदन की पूरी प्रक्रिया समझाई जाएगी।

परीक्षा फार्म संबंधित स्कूल या नजदीकी अमर उजाला कार्यालय से 50 रुपये के पंजीकरण शुल्क के साथ प्राप्त किया जा सकता है। एपी गोयल विश्वविद्यालय के निदेशक एडमिशन डा. अजित नेदूनगड़ी ने बताया कि अमर उजाला के सहयोग से एपी गोयल विश्वविद्यालय मेधावी छात्रों को आगे की पढ़ाई पूरी कर अपने सपनों को साकार करने के लिए छात्रवृत्ति योजना शुरू कर रहा है।

ये भी पढ़ें: 8वीं में फेल छात्र 23 साल की उम्र में बना करोड़ों का मालिक, CBI भी जिसकी आगे बनी मुरीद

इसका लाभ उठाकर विद्यार्थी निजी या सरकारी संस्थान में पढ़ाई जारी रख सकेंगे। हिमाचल प्रदेश गवर्नमेंट टीचर एसोसिएशन के अध्यक्ष विरेंद्र चौहान ने कहा कि यह हिमाचल प्रदेश के विद्यार्थियों के लिए एक सुनहरा अवसर है, जिसका लाभ विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए उठा सकते है।
Back to top button