पटना में बड़ा धमाका, पुलिस और पब्लिक में ठनी, 2 गंभीर, 7 घायल

पटना के गांधी मैदान इलाके में सोमवार की सुबह आठ बजे एक मकान में जोरदार विस्फोट हुआ है, विस्फोट में सात लोग घायल हो गए हैं, जिसमें से दो की स्थिति गंभीर बनी हुई है। घटना में दो घर ध्वस्त हो चुके हैं। सभी घायलों का इलाज पीएमसीएच में कराया जा रहा है। धमाका इतना जोरदार था कि धमाके की गूंज कई किलोमीटर तक सुनाई दी।

सिलिंडर ब्लास्ट या बम फटा, पुलिस-पब्लिक में ठनी

इस मामले में सिटी एसपी ने घटना को देखकर कहा कि हो सकता है घर में रखा छोटा सिलिंडर फट गया होगा, जांच की जा रही है कि बम विस्फोट था या सिलिंडर ब्लास्ट किया है। इसपर स्थानीय लोगों ने एक सुर में कहा कि पुलिस साफ तौर पर झूठ बोल रही है। सिलिंडर फटता तो आग लगती, बदबू आती, लेकिन सिलिंडर का कोई अवशेष नहीं मिला है, ना ही आग लगने जैसी कोई बात है। ये बड़े बम विस्फोट की घटना है, लोग जिसतरह से घायल हैं, उससे साफ लग रहा है कि बम विस्फोट हुआ है सिलिंडर ब्लास्ट नहीं।

यह भी पढ़ें: प्राथमिक स्कूलों के 7000 शिक्षकों की जाएगी नौकरी, TET में हुए फेल

जानकारी के मुताबिक पटना के गांधी मैदान के सालिमपुर अहरा के गली नंबर एक स्थित एक पुराने घर में दो बार विस्फोट होने की घटना से इलाके के लोग दहशत में है। जिस घर में विस्फोट हुआ है, वह पुराना था और उसमें पिछले दो महीने से एक किराएदार रहा करता था। उसका पूरा परिवार विस्फोट में जख्मी है।

देखें वीडियो….


आसपास के लोगों ने बताया कि अहले सुबह आंख खुलते ही लोग अपने काम में लगे थे कि जोरदार धमाका हुआ जिससे उन्हें लगा कि भूकंप आ गया हो। फिर शोरगुल मचा कि गैस सिलिंडर विस्फोट कर गया है। लेकिन, फिर दोबारा धमाका होने के बाद लोग घरों से बाहर निकल आए और देखा तो पास का घर पूरी तरह से ध्वस्त हो चुका था।

आनन-फानन में लोगों ने घर के अंदर घायल पड़े लोगों को पीएमसीएच में भर्ती कराया है। घटना में सात लोग बुरी तरह से घायल हैं, जिसमें एक वृद्धा सहित एक व्यक्ति की हालत गंभीर बनी हुई है। मौके पर तुरंत कोतवाली थाने की पुलिस पहुंची और जांच के बाद बताया कि घर में रखा बम फटा है जिससे ये घटना हुई है। पुलिस जांच कर रही है। एफएसएल की टीम के पहुंचने का इंतजार किया जा रहा है।

लोगों ने बताया कि इस मकान में एक किराएदार रहता है वो अॉटोरिक्शा चलाता है। इस मकान की मालकिन नीतू देवी ने बताया कि उनके घर में किराएदार पिछले दो महीने से रह रहा था। किराएदार के बारे में मकानमालिक को भी कोई खास जानकारी नहीं है। आसपास घनी आबादी है, दो मकान ध्वस्त हो चुके हैं।

 

Back to top button