पंपोर आतंकी हमला : सेना को मिली बड़ी कामयाबी सभी आतंकी ढेर, ऑपरेशन खत्म

नई दिल्ली : आखिर इंडियन आर्मी ने पम्पोर आतंकी हमले में कामयाबी हासिल कर ली है। आर्मी 60 घंटे से चल रहे ऑपरेशन का खत्म होने का ऐलान कर दिया है।

पंपोर आतंकी हमला : सेना को मिली बड़ी कामयाबी सभी आतंकी ढेर, ऑपरेशन खत्मकश्मीर के पुलवामा जिले के पंपोर के पास सरकारी इमारत में छिपे आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलाबारी बुधवार को आज तीसरे जारी मुठभेड़ खत्म हो गई है। मुठभेड़ में बाकी बचे जो आतंकियों को भी मार गिराया है। ये आखिरी दो आतंकी थे जो ईडीआई इमारत में छिपे थे। इससे पहले सेना ने मंगलवार को एक आतंकी को मार गिराया था। आतंकियों पर करारा वार करने के बाद सेना आज ईडीआई भवन में घुस गई और आतंकियों को खत्म कर दिया। जवान पांचवीं मंजिल पर पहुंचे और हर कमरे की तलाशी।
इससे पहले आज आतंकियों पर दूर से हमला करने के लिए सेना ने ऑपरेशन में हेलिकॉप्टर की मदद ली। लगातार गोलाबारी से इमारत के अंदर और आसपास धुआं ही धुआं नजर आ रहा है। पंपोर की ईडीआई इमारत से रातभर धमाके और फायरिंग की आवाज आती रही जो सुबह भी जारी रही।
सेना द्वारा मार गिराए गए आतंकी का शव इमारत में ही पड़ा है। रक्षा सूत्रों ने यहां कहा कि शव मिलने के बाद ही वे मौत की पुष्टि करेंगे। सूत्र ने कहा कि रात के अंधेरे में आतंकवादियों के बचकर भाग निकलने की कोशिशों को असफल करने के लिए सुरक्षाकर्मियों ने फ्लडलाइट का इस्तेमाल किया।
सेना को जम्मू-कश्मीर उद्यमिता संस्थान (जेकेईडीआई) की 7 मंजिला इमारत में और आतंकियों के छिपे होने का शक अभी भी है। पुलिस ने कहा कि बहुमंजिला इमारत के कुछ हिस्सों में आग लगने के बाद आतंकवादियों ने अपने स्थान को बदलना जारी रखा है और अपने गोला-बारूद का इस्तेमाल बेहद होशियारी से कर रहे थे।
 
Back to top button