पंजाब esa के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर साधा निशाना

 Lok Sabha Electon 2019 में पंजाब में मतदान के दिन ही कांग्रेस में भूचाल सा आ गया है। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बयान का पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रविवार को जवाब दिया। उन्‍होंने सिद्धू पर निशाना साधते हुए कहा कि मतदान से ठी पहले उनकी गलत टिप्पणी से कांग्रेस को नुकसान होगा। कैप्‍टन ने कहा, गलत समय पर मेरे और पार्टी लीडरशिप के खिलाफ की गई सिद्धू की टिप्पणी से कांग्रेस को नुकसान हुआ है। सिद्धू मुझे हटाकर मुख्‍यमंत्री बनना चाहते हैं।

कैप्‍टन ने पटियाला में कहा कि अगर वह सच्चे कांग्रेसी होते तो अपनी शिकायत रखने के लिए सही समय का चयन करते न कि मतदान से ठीक पहले इस तरह का बयान देते। पार्टी मेें अलग-अलग विचार होते हैं, लेकिन सिद्धू जो तरीका अपनाया वह गलत हैं। वह मुख्‍यमंत्री बनने के लिए इतने उतावले हैं कि उनको समय और मौके का भी ध्‍यान नहीं रहता।  कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा, मेरा नवजोत सिंह सिद्धू से किसी तरह का वाकयुद्ध नहीं है। वह बेहद महत्‍वाकांक्षी हैं और इसमें कुछ बुराई नहीं है। मैं सिद्धू को उनके बचपन से जानता हूं। मेरा उनसे कोई वैचारिक मतभेद नहीं है। वह शायद मुझे हटाकर सीएम बनने की जल्‍दी में हैं। जो भी हो उनके तरीके से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता।

बता दें कि सिद्धूू ने लोकसभा चुनाव के प्रचार के आखिरी दिन 17 मई को बिना नाम लिए कहा था कि मिल-बांट कर खाने वालोंं को ठोक दो। उनका इशारा साफ तौर पर कैप्टन अमरिंदर सिंह और बादलों की ओर है। बता देंं कि सिद्धू की पत्‍नी नवजोत कौर ने अपना का टिकट कटने के लिए कैप्टन और आशा कुमारी को जिम्मेदार ठहराया था। सिद्धू ने भी अपनी पत्नी का समर्थन किया था।

सिद्धू ने कैप्टन पर श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी मामले में कार्रवाई न करने का भी आरोप लगाया था। उन्होंने सवाल किया था कि जब जांच आयोग ने अपनी रिपोर्ट दे दी थी तो एफआइआर क्यों नहीं हुई, क्या एसआइटी आयोग से बड़ी है? बेअदबी मामले में बादल व सुखबीर दोनोंं से एसआइटी पूछताछ कर चुकी है लेकिन अब तक उन पर केस दर्ज नहीं हुआ है। कैप्टन ने कहा कि सिद्धू के खिलाफ कोई कार्रवाई होती है या नहीं ये फैसला तो  पार्टी हाई कमान को लेना है लेकिन कांग्रेस इस तरह की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं करती है।

वोट देने पहुंचे मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब की सभी सीटों पर कांग्रेस की जीत होगी। 2014 के संसदीय चुनावों दौरान आम आदमी पार्टी की हवा थी इस बार आम आदमी पार्टी खत्म हो चुकी है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने  मतदान के दौरान हुई हिंसक घटनाओं के बारे में कहा कि आपसी रंजिश की वजह से खींचतान चली आ रही थी। इस कारण छुटपुट घटनाएं हुई और इनका संसदीय चुनावों से कोई लेन-देन नहीं है।

Back to top button