पंजाब सरकार ने की कर्ज माफी के तीसरे चरण की शुरुआत, 11631 किसानों को मिली राहत

सीएम ने कर्ज राहत स्कीम के तीसरे चरण की शुरुआत में कई किसानों को कर्ज माफ किए। गुरुवार को पटियाला में सेहत और परिवार भलाई मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा ने 11631 किसानों को 99.65 करोड़ रुपये के कर्ज राहत सर्टिफिकेट सौंपे। पटियाला ग्रामीण क्षेत्र के 18 किसानों को रस्मी तौर पर कर्ज राहत सर्टिफिकेट दिए। पंजाब सरकार ने की कर्ज माफी के तीसरे चरण की शुरुआत, 11631 किसानों को मिली राहत

ब्रह्म मोहिंदरा ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार सभी वादे पूरे करने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने प्रदेश के सभी योग्य किसानों को बिना किसी भेदभाव के इस कर्ज राहत स्कीम के तहत करीब आठ हजार करोड़ रुपये का लाभ दिया है। सेहत मंत्री ने इस मौके पर नई चुनी पंचायतों समेत पंचायत समितियों और जिला परिषद सदस्यों को न्योता दिया कि वह प्रदेश के विकास में अपने अहम योगदान के लिए सभी को साथ लेकर चलें। 

साथ ही उन्होंने पंचायतों के साथ जुड़े अधिकारियों और कर्मचारियों को भी हिदायत कि वह इन नए चुने गए प्रतिनिधियों के रास्ते में मिसाल बनकर अपना योगदान दें। उन्होंने घोषणा की है कि वह अपने क्षेत्र पटियाला ग्रामीण में सर्वसम्मति के साथ चुनी गई पंचायतों को जहां पांच लाख रुपये पंजाब सरकार से अनुदान दिलवाएंगे। साथ ही अपने फंड से भी पांच लाख रुपये की राशि प्रदान करेंगे। 

कहा कि इसलिए पंचायत अपने विकास कामों की सूचियों तैयार करें और 31 मार्च से पहले-पहले अपने विकास कामों को पूरा कराएं। सेहत मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कर्ज माफी के अगले पड़ाव में भूमि राहत कामगारों का कर्ज माफ करने की वचनबद्धता जाहिर की है। तीसरे पड़ाव के तहत सहकारी बैंकों के साथ जुड़े 99.65 लाख छोटे किसानों को कर्ज राहत मुहैया करवाई जाएगी। चौथे पड़ाव में व्यापारिक बैंकों के 50752 छोटे किसानों का कर्ज माफ होगा।

Back to top button