युवा नीति पर बीजेपी ने जारी की लिस्ट, उम्रदराज नेता दरकिनार

जालंधरः पंजाब विधानसभा चुनाव  के लिए भाजपा ने अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए है। आज केंद्रीय मंत्री जे.पी. नड्डा ने प्रैस कॉन्फ्रेंस कर इन नामों का एेलान किया।  पंजाब चुनाव के 17 उम्मीदवारों के नामों का एेलान किया गया है। पंजाब में बीजेपी और अकाली दाल के बीच गठबंधन में चुनाव लड़ा जाएगा। अाज सूची देख अंदाजा लगाया जा सकता है कि भाजपा अपनी युवा नीति पर अमल कर रही है।पंजाब विधानसभा चुनाव

2012 चुनाव जीतने वाले 5 विधायकों को मिली टिकट

वर्ष 2012 में भाजपा ने 12 सीटें जीती थीं जिसमें से 5 मौजूद विधायकों को सीट दी गई है। बाजपा ने सुजानपुर से दिनेश सिंह,भोहा से सीमा कुमारी तथा पठानकोट से अश्वनी कुमार को सीट दी है। जे पहले ही मौजूदा विधायक हैं। अमृतसर ईस्ट पर नवजोत कौर सिद्धू की जगह राकेश हनी को सीट दी गई है।

इन सीटों पर फंसा पेच,4 मंत्रियों के नाम लटके

1.अमृतसर नार्थ–इस सीट पर अनिल जोशी विधायक है,अभी उनके पैंडिग सूची में रखा गया है।
2.फगवाड़ाः इस सीट पर सोमप्रकाश ने 2012 में चुनाव जीता था।
3.जालंधर वैस्ट रिज़र्व- इस सीट पर भगत चुन्नी लाल ने 2012 में जीत हासिल की लेकिन उम्रदराज होने के कारण उन्हें सीट नहीं दी गई। इसलिए वे अपने बेटे मोहिंदर भगत को टिकट दिलाने की होड़ में लगे हैं।
4.दसूहाः इस सीट से अमरजीत सिंह ने 2012 चुनाव जीता लेकिन इन्हें भी इस बार टिकट नहीं दी गई।
5.अानंदपुर साहिबः इस सीट को केंद्रीय मंत्री मदन मोहन मित्तल ने 2012 में जीत थी लेकिन उम्रदराज होने को लेकर ये भी अपने बेटे को टिकट दिलवाना चाहते हैं।
6.फाजिल्काः सेहत मंत्री सुरजीत कुमार ज्याणी के नाम को भी पैंडिग रखा गया है।

पंजाब केसरी .इन से साभार …

Back to top button