पंजाब विधानसभा का शीतकालीन सत्र 27-29 नवंबर को करवाने का फैसला

कैबिनेट की बैठक में पंजाब विधानसभा का शीतकालीन सत्र 27-29 नवंबर को करवाने का फैसला किया गया। साथ ही 15वीं विधानसभा का तीसरा सत्र बुलाने को राज्यपाल को अधिकृत किया गया। इसके साथ ही यह फैसला भी किया गया कि अब हर बुधवार को दोपहर तीन बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई जाएगी। ताकि सरकारी कामकाज को सुचारु बनाया जा सके, सरकार द्वारा शुरू किए गए कदमों को तेज किया जा सके।
पंजाब विधानसभा का शीतकालीन सत्र 27-29 नवंबर को करवाने का फैसलाआतंकी चुनौतियों से निपटेगा एसओजी
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की प्रधानगी में शुक्रवार को हुई कैबिनेट की बैठक में आतंकवाद की चुनौती से निपटने केलिए पंजाब पुलिस में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप गठित करने को हरी झंडी दी है। इस नई फोर्स में शामिल होने वाले मुलाजिमों को गैर वित्तीय लाभ भी मुहैया करवाए जाएंगे।

फिदायीन हमलों, अपहरण जैसी स्थितियों और हथियारबंद व्यक्तियों की घुसपैठ जैसी आतंकी चुनौतियों से एसओजी निपटेगा। ताकि कीमती जानों और जायदाद का नुकसान बचाया जा सके। एसओजी आतंकी हमलों से प्रभावशाली मुकाबला करने में मदद देगा। यह सिविलियंस के जीवन और देश की रणनीतिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाए जाने के यत्नों को कम करेगा। यह ग्रुप जिला पुलिस, सिविल अथॉरिटी, फौज, एनएसजी, आईबी, इंटेलिजेंस विंग से तालमेल कर काम करेगा। गुरदासपुर व पठानकोट आतंकी हमलों केसमय से एसओजी की जरूरत महसूस की जा रही थी। क्योंकि मौजूदा पुलिस में उस तरह की ट्रेनिंग की कमी थी। एसओजी को विश्वस्तरीय ट्रेनिंग दी जाएगी। यह इस तरह केहमलों के खिलाफ सूबे की प्रमुख और स्पेशलाइज्ड टीम केरूप में काम करेगा। खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक फिदायीन ग्रुपों द्वारा सूबे में हमले की योजनाएं बनाई जा रही हैं। इससे एसओजी निपटेगा। नॉन गजेटेड अधिकारियों को कम से कम पांच साल एसओजी में काम करना होगा। फिर उन्हें दूसरी जगह तैनात किया जाएगा।

 
Back to top button