पंजाब आने वाले के लिए कल से ई-पंजीकरण की प्रक्रिया अनिवार्य

चंडीगढ़ 07 जुलाई।कोरोना संक्रमण के मद्देनजर पंजाब आने वाले सभी यात्रियों के लिए कल से ई-पंजीकरण की प्रक्रिया अनिवार्य कर दी गई है।
आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि यात्रियों को राज्य में प्रवेश करने से पहले कोवा-ऐप या राज्य सरकार की आधिकारिक वेबसाइट के माध्‍यम से ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा। पंजाब सरकार के आदेशानुसार यात्रियों को कोवा ऐप या वेब लिंक कोवा.पंजाब.गोव.इन के माध्यम से खुद का पंजीकरण करना होगा।
उऩ्होने बताया कि पंजीकरण के बाद यात्री को एसएमएस के माध्यम से एक लिंक मिलेगा जिस पर क्लिक कर के चोवार कोड वाला एक प्रिंट लेना होगा।उऩ्होने बताया कि तिपहिया और चौपहिया वाहन पर आने वाले यात्री गाडी की विंड स्क्रीन की बाई तरफ इसको चिपकाएंगे या फिर डेश बोर्ड पर इसको रखना अनिवार्य होगा।
सीमा पर बने निरीक्षण स्थलों पर कर्मचारी इस प्रिंट का चोवार कोड स्कैन करेंगे जिसके बाद स्वास्थ्य की जांच भी होगी। यात्री में कोविड के लक्षण पाए जाने पर वहां मौजूद कर्मचारी उसका मार्ग दर्शन करेंगे। राज्य के ही रहने वाले बिना लक्षण वाले निवासियों को निरीक्षण चौकी पार करने के बाद अपने घर में संगरोध में रहना अनिवार्य किया गया है।

Back to top button