न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में हाराने के पीछे हैं ये 5 मुजरिम

टीम इंडिया को शनिवार को राजकोट में खेले गए दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में न्यूजीलैंड से 40 रन से शिकस्त मिली। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंडने पहले बल्लेबाजी की और कॉलिन मुनरो (109*) के शतक की बदौलत 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 196 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 156 रन बना सकी। मेजबान टीम इस मैच में इन 5 खिलाड़ियों के लचर प्रदर्शन के कारण हारी। जानते हैं कौन है वो:
 

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में हाराने के पीछे हैं ये 5 मुजरिमटीम इंडिया के महान ऑलराउंडर बनने की राह पर बढ़ रहे हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन लगातार दूसरे मैच में खराब रहा। उन्होंने गेंदबाजी में एक ओवर किया और 14 रन खर्च किए। फिर बल्लेबाजी में वो सिर्फ 1 रन बना सके और इश सोढ़ी की गेंद पर क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौटे। पांड्या जब बल्लेबाजी करने आए थे, तब टीम को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद थी, क्योंकि भारतीय टीम के तीन विकेट जल्दी गिर गए थे। मगर वो अपने आप को साबित करने में सफल नहीं रहे।
 

युवा तेज गेंदबाज जल्द ही अपने डेब्यू मैच को भूलना चाहेंगे और आगे कमाल का प्रदर्शन करना चाहेंगे। 23 वर्षीय सिराज ने चार ओवर के अपने कोटे में 53 रन लुटाए और केन विलियमसन के रूप में एक विकेट लिया। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया। सिराज डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा रन खर्च करने के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। शीर्ष पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन काबिज हैं, जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में 64 रन खर्च किए थे।
 

वर्ल्ड के बेस्ट फिनिशर का टैग अपने नाम रखने वाले एमएस धोनी की चमक फीकी दिखाई पड़ी। उन्होंने 37 गेंदों में दो चौको और तीन छक्को की मदद से 49 रन की पारी जरुर खेली, लेकिन ये टीम के लिए नाकाफी रही। दरअसल, धोनीने बहुत ज्यादा डॉट्स गेंदे खेली, जिसकी वजह से टीम इंडिया पर जरुरी रन रेट बढ़ता गया। विराट कोहली पर भी इसका दबाव साफ दिखा। दबाव का नतीजा ये रहा कि कप्तान कोहली भी हार मान गए और अपना विकेट कीवी टीम को गिफ्ट करके गए।
 

टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन से इस मैच में अच्छी शुरुआत दिलाने का विश्वास था। मगर वो उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे। सीरीज के पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 80 रन की लाजवाब पारी खेलने वाले धवन शनिवार को राजकोट में सिर्फ 1 रन बना सके और ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर बोल्ड हो गए। अगर ‘गब्बर’ के नाम से मशहूर धवन क्रीज पर टिकते तो टीम इंडिया को लक्ष्य का पीछा करने में ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ता।
 

टीम इंडिया के ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा गैर जिम्मेदाराना शॉट खेलकर पवेलियन लौटे। रोहित की क्वालिटी से वाकिफ हैं कि अगर वो क्रीज पर सेट हो जाए तो अपने दम पर मैच का रुख पलट देते हैं। 30 वर्षीय रोहित सिर्फ 5 रन बना सके और बोल्ट की गेंद पर विकेटकीपर फिलिप्स को आसान कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। रोहित और धवन के जोरदार झटकों से टीम इंडिया अंत तक उबर नहीं पाई और मुकाबला गंवा बैठी
 
Back to top button