न्यूजीलैंड के कोच हेसन बोले- हमें कुलदीप और चहल से डरने की जरूरत नहीं

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज 22 अक्टूबर से शुरू होगी. कीवी कोच माइक हेसन ने सीरीज से पहले कहा है कि उनकी टीम के बल्लेबाजों को भारतीय स्पिनरों से डरने की जरूरत नहीं है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के बारे में हेसन ने कहा कि कलाई के कारीगर हमेशा ही रन बनाने के मौके देते हैं, इसलिए हमें उनसे डरने की आवश्यकता नहीं है.


न्यूजीलैंड के कोच हेसन बोले- हमें कुलदीप और चहल से डरने की जरूरत नहींहेसन ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘हम जानते हैं कि कलाई से स्पिन कराने वाले हमेशा ही रन बनाने का मौका देते हैं, इसलिए हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम उन्हें रहस्यमयी स्पिनर समझे बिना गेंद को अच्छे से खेलें.’ पिछले साल न्यूजीलैंड-भारत की  सीरीज के पांच मैचों में अमित मिश्रा ने 15 विकेट चटकाए थे. इस बार मेहमान टीम को फॉर्म में चल रहे चहल और कुलदीप का सामना करना है. हेसन ने माना कि हर बल्लेबाज का स्पिन को खेलने का अपना तरीका होता है और हमारे लिए यह जरूरी है कि हम भारतीय स्पिन गेंदबाजों को रहस्मयी न समझें.
 

इसे भी देखें:- तो टीम इंडिया में मामा शकुनि डाल रहा है खिलाडियों में फूट क्रिकेट प्रेमी सन्न….विडियो

हेसन ने कहा, ‘हमारे पास बहुत सारे ऐसे खिलाड़ी है, जिन्होंने आईपीएल में कुलदीप का सामना किया है. कुछ तो उनके साथ एक ही टीम में खेलें हैं, तो वे खिलाड़ी बाकी खिलाड़ियों से जानकारियां साझा कर रहे हैं.’ हेसन ने आगे कहा, ‘यह एक व्यक्तिगत बात है. बल्लेबाजी करते समय कुछ बल्लेबाजों की नजर गेंदबाज के हाथ और कलाई पर रहती है. कुछ बल्लेबाज पिच के पढ़कर बल्लेबाजी करते हैं, तो कुछ हवा में गेंद को देखकर. हर किसी का अलग तरीका है और मैं समझता हूं कि आप सभी बल्लेबाजों को एक आकार में फिट नहीं हो सकते.’

Back to top button