सैटेलाइट इमेज से हुआ बड़ा खुलासा: नॉर्थ कोरिया बना रहा नई सबमैरीन, देखिये तस्वीरें

कुछ सैटेलाइट इमेज से यह खुलासा हुआ है कि नॉर्थ कोरिया नए सबमैरीन बैलिस्टिक मिसाइल प्रोग्राम पर काम कर रहा है. इससे पहले भी नॉर्थ कोरिया कई बार सबमैरीन से टेस्ट फायर कर चुका है. हालांकि, इमेज से यह पता नहीं लग पाया है कि नए प्रोग्राम पर कोरिया कितना आगे बढ़ चुका है.सैटेलाइट इमेज से हुआ बड़ा खुलासा: नॉर्थ कोरिया बना रहा नई सबमैरीन, देखिये तस्वीरें

आपको बता दें जमीन से फायर करने वाले इंटर-कॉन्टिनेंटल मिसाइल की तकनीक पहले ही नॉर्थ कोरिया डेवलप कर चुका है. कुछ महीने पहले नॉर्थ कोरिया ने इसका परीक्षण भी किया था.

बीबीसी ने नॉर्थ कोरिया से जुड़ी एक वेबसाइट के हवाले से बताया है कि नॉर्थ कोरिया पिछले कई साल से सबमैरीन लॉन्ग रेंज मिसाइल प्रोग्राम पर काम कर रहा है. लेकिन नई तस्वीरों से खुलासा हुआ है कि नॉर्थ कोरिया पूर्वी तट पर नए प्रोग्राम को शुरू किया है. हालांकि, इसकी स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं हो सकी है.

ये भी पढ़ें: अभी-अभी: चीन में लगी भीषण आग 19 लोगों की मौत, 8 से ज्यादा झुलसे

पिछले छह महीनों में नॉर्थ कोरिया और अमेरिका के बीच रिश्ते काफी तनावपूर्ण बने हुए हैं और ऐसे किसी भी वक्त जंग छिड़ने की आशंका लगातार बनी हुई है.

ये भी पढ़ें: पद्मावती: CBFC की कड़ी फटकार के बाद निर्माता ने दी सफाई, अब टल ही गई रिलीजिंग डेट

नॉर्थ कोरिया बीते कुछ महीने में कई बार कह चुका है कि वह अमेरिका को तबाह कर सकता है. उसकी मिसाइल की पहुंच अमेरिकी शहर तक हो चुकी है.

ये भी पढ़ें: भंसाली से शादी करना चाहती हैं दीपिका, तो सलमान ने कहा- नहीं होगी टिकाऊ

जुलाई में नॉर्थ कोरिया ने ब्लैस्टिक मिसाइल का टेस्ट किया था. इसकी रेंज 6700 किलोमीटर बताई गई जिसका मतलब था कि अमेरिका का अलास्का राज्य भी इसकी जद में था.

 

Back to top button