नैचरल तरीके से करें अपने बालों को कर्ल, ऐसे दिखेंगे सुन्दर

बालों को स्टाइलिश लुक देने के लिए लड़कियां कभी कभी अपने सीधी बालों को कर्ल करती हैं. कर्ल से बल और भी सुंदर दिखाई देते हैं और आपके लुक में चार चाँद लग जाते हैं. बालों को कर्ल करने के लिए आप मशीन का इस्तेमाल करते हैं जिससे आपके बालों को नुकसान पहुँचता है. आजकल कर्लिंग हेयर स्टाइल का काफी चलन हो गया है. कर्लिंग हेयर स्टाइल बनाने से स्टाइलिश लुक तो मिलता है साथ ही हेयर स्टाइल जल्दी ख़राब भी नहीं होता है. हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह बिना मशीन के बालों को कर्ल किया जा सकता है. जानिए वो उपाय.

ऐसे करें बालों को कर्ल :
* अगर आप अपने बालों को कर्ली करना चाहती है तो सबसे पहले अपने बालों को शैंपू और कंडीशनर करके एक टॉवल में लपेट कर बांध लें. जब आपके बालो से सारा पानी निकल जाये तो पिन और कर्ल से बालों को टाई कर लें. सूखने के बाद बल खोल लें, आपके बाल कर्ली निकलेंगे.
* अगर आपको अचानक ही किसी पार्टी में जाना पड़ जाये और आपके पास हेयर स्टाइल बनाने का समय न हो तो हॉट रोलर्स की मदद से एक अच्छा हेयर स्टाइल बना सकती है. रोलर्स की मदद से अपने बालों को कर्ल करें.
* कई लड़कियां अपने बालो में रोलर्स लगाना पसंद नहीं करती है. अगर आपको भी रोलर्स लगाना पसंद नहीं है और अपने बालो को कर्ली भी बनाना चाहती है तो रात में सोने से पहले अपने बालो में कसकर कई चोटियां बना लें. सुबह इन चोटियों को खोल दें और आपके बाल कितने कर्ल लगेगें.

Back to top button