नेशनल हेराल्ड की जमीन छिनेगी मोदी सरकार !

दिल्ली ब्यूरो: केंद्र सरकार चाहे जैसे भी हो नेशनल हेराल्ड की जमीन छीनने की तैयारी कर रही है। जिस हिसाब से तैयारी चल रही है उससे तो यही लगता है कि आजादी के समय का यह अखवार सड़क पर आ जाएगा। सरकार नई योजना के तहत इस अखवार के भवन को अब लेने के मूड में हैं। इसके कागजात भी तैयार कर लिए गए हैं।
सूत्रों का कहना है कि जिस काम के लिए जमीन का आवंटन हुआ था वह काम वहां नहीं हो रहा है। दशकों पहले हेराल्ड प्रेस को यह जमीन अखबार निकालने और उसकी प्रिंटिंग के लिए दी गई थी। अब वहां नेशनल हेराल्ड का दफ्तर तो है पर प्रिंटिंग नहीं होती है और साथ साथ कई सरकारी और निजी कंपनियों को वहां फ्लोर किराए पर दिए गए हैं। इसलिए लीज की शर्तों के उल्लंघन के आरोप में सरकार जमीन छीनने की तैयारी कर रही है।
गौरतलब है कि नेशनल हेराल्ड पहले से विवादों में है। नई कंपनी बना कर इसके अधिग्रहण के मामले में मुकदमा चल रहा है, जिसमें सोनिया और राहुल गांधी सहित कांग्रेस के कई बड़े नेता फंसे हैं और अभी जमानत पर छूट हुए है। इस बीच सरकार ने यह नई पहल कर दी। अगर केंद्र सरकार जमीन लेती है तो एक नया खेल शुरू हो सकता है। कांग्रेस इसे मुद्दा बना सकती है। कांग्रेस के लोगों का कहना है कि सरकार के फैसलों पर हमारी नजर है और अगर ऐसा कुछ भी होता है तो हम आंदोलन करेंगे। अदालत में चुनौती देंगे।

Back to top button