नेचुरल तरीके से बनाएं अपने आइब्रो को मोटा और घना

खूबसूरत आंखें किसी भी लड़की की सुंदरता में चार चांद लगा देती हैं. आंखों के साथ अगर आइब्रोज भी खूबसूरत मोटी और घनी हो तो खूबसूरती और भी बढ़ जाती है. सब लड़कियों की आइब्रो अलग अलग तरह की होती है. कुछ लड़कियों की आईब्रो प्राकृतिक रूप से मोटी और घनी होती हैं. पर कुछ लड़कियों की आईब्रो बहुत पतली होती हैं. जो देखने में बहुत ही खराब लगती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने आइब्रो को मोटा और घना बना सकती हैं. नेचुरल तरीके से बनाएं अपने आइब्रो को मोटा और घना

1- अगर आप अपनी आईब्रो को मोटा और घना बनाना चाहती हैं तो कैस्टर ऑयल की दो बूंदों को लेकर आइब्रोज पर लगाएं. अब 2 से 3 मिनट तक हल्के हाथों से मसाज करें. आधे घंटे बाद गुनगुने पानी से अपने चेहरे को धो लें. लगातार ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आइब्रो मोटे और घने हो जाएंगे. 

2- रात में सोने से पहले अपनी आइब्रोज पर हल्का सा दूध लगाएं. सुबह उठने पर इसे गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आइब्रो से बालों की ग्रोथ बढ़ती है. 

3- नियमित रूप से अपने आइब्रो पर नारियल का तेल लगाएं. नारियल का तेल आइब्रो को मोटा और घना बनाता है. 

4- आइब्रो को मोटा और घना बनाने के लिए रोजाना एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करें. एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करने से आपकी आईब्रो मोटे और घने हो जाएंगे.

Back to top button