अमेरिका में नीता अंबानी ने हासिल किया ये बड़ा मुकाम, 149 साल पुराना…

रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने अमेरिका में बड़ी उपलब्‍धि हासिल की है. दरअसल, नीता अंबानी को न्यूयॉर्क के मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट के बोर्ड में जगह मिली है.

इसी के साथ नीता अंबानी म्यूजियम की पहली भारतीय मानद (ऑनरेरी) ट्रस्टी बन गई हैं. मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट म्यूजियम के चेयरमैन डेनियल ब्रॉडस्की ने इस संबंध में जानकारी दी.

इसके साथ ही ने कहा,  ‘नीता अंबानी की मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट के प्रति प्रतिबद्धता और भारत की कला- संस्कृति को बढ़ावा देना वास्तव में असाधारण है. नीता अंबानी की मदद से म्यूजियम की कला के अध्ययन और प्रदर्शन की क्षमताओं में काफी इजाफा हुआ. इनका बोर्ड में स्वागत करना खुशी की बात है.’

बॉक्स ऑफिस पर लगातार बढ़त हासिल कर रही फिल्म ‘बाला’

वहीं इस उपलब्‍धि पर खुशी जाहिर करते हुए नीता अंबानी ने कहा कि यह सम्‍मान मुझे भारत की विरासत और संस्‍कृति के लिए मेरे प्रयासों को दोगुना करने को प्रेरित करता है.

एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की पत्‍नी नीता अंबानी रिलायंस फाउंडेशन के जरिए भारतीय कला और संस्कृति का दुनियाभर में प्रचार कर रही हैं. वे देश में खेल और विकास की योजनाओं को भी बढ़ावा दे रही हैं.

इसके अलावा नीता अंबानी पिछले कई साल से मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम की प्रदर्शनियों को सपोर्ट कर रही हैं. यहां बता दें कि ये अमेरिका का सबसे बड़ा आर्ट म्यूजियम है. यह म्यूजियम 149 साल पुराना है. यहां दुनियाभर की 5000 साल पुरानी कलाकृतियां भी मौजूद हैं. हर साल लाखों लोग म्यूजियम देखने पहुंचते हैं.

 

Back to top button