नितिन गडकरी ने कर दी इंदिरा गाँधी की तारीफ, BJP खेमे में मचा हड़कंप

केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री नितिन गडकरी के पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रशंसा करने से राजनितिक हलचल पैदा हो गई है. रविवार को नागपुर में स्वयंसेवी महिला संगठन के एक समारोह में गडकरी ने कहा है कि इंदिरा गांधी अपने वक्त के कई सारे पुरुष नेताओं से बेहतर थीं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गडकरी ने कहा है कि वे जात-पात और आरक्षण व्यवस्था में विश्वास नहीं रखते. नितिन गडकरी ने कर दी इंदिरा गाँधी की तारीफ, BJP खेमे में मचा हड़कंप

इस देश में इंदिरा गांधी जैसी नेता रहीं हैं, वो अपने समय के सभी दिग्गज पुरुष नेताओं से बेहतर थीं. इसके साथ ही गडकरी ने पूछा है कि क्या इंदिरा गांधी ने कभी आरक्षण का आश्रय लिया? उल्लेखनीय है कि इंदिरा गांधी के संबंध में गडकरी द्वारा दिया गया यह बयान उनकी पार्टी लाइन से अलग है. दरअसल भाजपा के कई नेता इंदिरा गांधी की निरन्तर आलोचना करते रहे हैं, विशेष रूप में देश में आपातकाल घोषित करने के लिए. हालांकि बाद में गडकरी भाजपा की महिला नेता सुषमा स्वराज, वसुंधरा राजे और सुमित्रा महाजन का भी उल्लेख किया.

गडकरी ने कहा, महिलाओं को आरक्षण दिया जाना चाहिए, मैं इसका विरोध नहीं करूंगा. कोई भी व्यक्ति कभी भी अपनी जाति, धर्म या भाषा के द्वारा बड़ा नहीं बनता है. वो अपने ज्ञान और अपने अच्छे कर्मों से बड़ा बनता है. क्या हम साईं बाबा, गजानन महाराज या तुकोजी महाराज की जात पूछते हैं? उन्होंने कहा कि क्या हम छत्रपति शिवाजी महाराज, डॉ. बाबासाहब अंबेडकर और महात्मा ज्योतिबा फूले का धर्म पूछते हैं? 

Back to top button