निगम प्रशासन की ओर से इन वेंडर्स को 5 दिसंबर तक खुद ही शिफ्ट होने का दिये मौके…

नगर निगम ने 6 दिसंबर से पूरे शहर के बाजारों में बैठे वेंडर्स को शिफ्ट करने की तैयारी कर ली है। इसी के तहत बुधवार को नगर निगम परिसर में 1029 वेंडर्स के ड्रा निकाले गए और उन्हें साइट्स अलॉट की गईं।

इससे पहले नगर निगम 4 फेस में 3300 वेंडर्स का ड्रॉ निकालकर उनकी साइट अलॉट कर चुका है। हालांकि ये सभी वेंडर्स 6 दिसंबर से जबरन शिफ्ट किए जाएंगे। निगम प्रशासन की ओर से इन वेंडर्स को 5 दिसंबर तक खुद ही शिफ्ट होने का मौका दिया गया है। यह अवधि समाप्त होने के बाद उन्हें बलपूर्वक हटाया जाएगा। इसके लिए नगर निगम ने 10 टीमों का गठन किया है। इन टीमों ने कार्रवाई के लिए एसएसपी से पुलिस फोर्स की मांग भी की है।

बुधवार को निकाले गए ड्रॉ के दौरान अतिरिक्त कमिश्नर अनिल गर्ग, पीसीएस अधिकारी तेज़दीप सैनी, अतिक्रमण हटाओ दस्ते के इंस्पेक्टर सुनील दत्त, डीपी सिंह, ललित त्यागी और मदन लाल शर्मा के अलावा टाउन वेंडिंग कमेटी के सदस्य वीएन शर्मा भी मौजूद रहे। वीएन शर्मा का कहना है कि कुल 6500 वेंडर्स हैं जिनमें से 4300 का ड्रा निकाल दिया गया है। बाकी बचे वेंडर्स वे हैं जिन्हें शिफ्ट नहीं किया जाएगा। इन वेंडर्स में मोची और धोबी आदि शामिल हैं।

Back to top button