निकाय चुनाव 2018: यहां सपा, आप और यूकेडी ने नहीं उतारे प्रत्याशी

उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा, लोक सभा सहित अन्य बड़े चुनावों में चुनाव मैदान में उतरने वाले कई दल छोटी सरकार के रण से दूर हैं। हालात यह है कि विधानसभा में उपस्थिति दर्ज करने वाले सपा, आप यहां तक कि क्षेत्रीय दल का दंभ भरने वाली उकांद भी यहां किसी भी पद के लिए प्रत्याशी नहीं उतारे। बसपा भी केवल गौचर में ही अध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी उतार पाई है।निकाय चुनाव 2018: यहां सपा, आप और यूकेडी ने नहीं उतारे प्रत्याशी

उत्तराखंड आंदोलन और गैरसैंण स्थायी राजधानी की पुरजोर पैरवी करने वाले एक मात्र क्षेत्रीय दल उक्रांद क्षेत्र की गौचर और कर्णप्रयाग नगर पालिका के साथ थराली तथा गैरसैंण नगर पंचायत में अध्यक्ष सहित सभासद के किसी भी उम्मीदवार पर प्रत्याशी नहीं उतर पाया। जबकि उक्रांद ने वर्ष 2012 के विधानसभा में चतुर सिंह और वर्ष 2017 में बलवंत सिंह नेगी को टिकट दिया था। वहीं बसपा ने भी मिनी सरकार के रण में नहीं दिखाई दे रही है।

जबकि बसपा ने वर्ष 2012 के विधानसभा चुनावों में धूमी लाल और वर्ष 2017 में ज्योति कनवासी को उम्मीदवार बनाया था। निकाय चुनाव में बसपा केवल गौचर तक सिमट गई है। गौचर में बसपा ने मंजू शाह को अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाया है। जबकि लगातार संगठन का विस्तार का दावा करने वाली आम आदमी पार्टी, समाजवादी पार्टी भी निकाय चुनावों में प्रत्याशी नहीं उतार पाई है।

उक्रांद के केंद्रीय प्रवक्ता अर्जुन सिंह रावत का कहना है कि दल लगातार पहाड़ी क्षेत्रों में भी पैठ बना रहा है। और भाजपा, कांग्रेस का विकल्प बन रहा है। अभी पार्टी लोक सभा और पंचायत चुनावों पर फोकस है। जबकि पार्टी के निर्देशानुसार निकाय चुनावों वैचारिक समानता वाले निर्दलीय और अन्य के साथ समर्थन देकर चुनाव लड़ा जा रहा है। 

Back to top button