निकाय चुनाव 2018 : देहरादून में कांग्रेस को बढ़त 14 वार्डों में से 9 में दर्ज की जीत

84 नगर निकायों के 1148 पदों के लिए रविवार को हुए मतदान की गिनती आज सुबह आठ बजे से शुरू हो गई है। बता दें कि मतगणना सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में हो रही है। पूरे प्रदेश के 84 निकायों में मतगणना के लिए 822 टेबल लगाए गए हैं।निकाय चुनाव 2018 : देहरादून में कांग्रेस को बढ़त 14 वार्डों में से 9 में दर्ज की जीत

8:10 am – सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई। सूत्रों के अनुसार मतगणना में 24 घंटे लग सकते हैं।
8:38 am- सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती गिनती की जा रही है।
8:50 am- देहरादून में मतगणना के लिए 8 निर्वाचन अधिकारियों की तैनाती। 8 चरणों में कराई जा रही मतगणना।
9:00 am- मतगणना प्रक्रिया के संबंध में देहरादून के जिला निर्वाचन अधिकारी एसए मुरुगेशन ने बताया कि पहले रुझान सुबह 10:30 बजे के करीब आ सकते हैं। कुल 8 चरणों में मतगणना होगी और प्रत्येक चरण में कम से कम 2 घंटे का समय लगने का अनुमान है। पहले चरण में वार्ड 2,4, 31, 32, 61,70, 76, 80 और 91,97 की मतगणना चल रही है। उन्होंने बताया कि पोस्टल बैलट की गिनती भी सामान्य वोटों के साथ की जा रही है।

9:10 am- किच्छा नगर पालिका चुनाव में निकले पोस्टल बैलेट पेपरों में कांग्रेस के पक्ष में 14, भाजपा 4 और बसपा के पक्ष में 1वोट रहा। वहीं 1 मत खराब हुआ।
9: 15 am- चंपावत में डाक मतपत्रों की गणना पूरी, कुल 9 वोट पड़े। अध्यक्ष पद पर पडे़ मतों में नोटा-एक, सज्जन वर्मा-चार,प्रकाश तिवारी-एक, प्रकाश पाण्डेय-दो और एक अवैध वोट निकला। वहीं सदस्य के पदों पर 5 डाक मतपत्र खुले। इसमें निर्दलीय प्रत्याशी बालेश्वर को एक, भाजपा के तल्ली मादली को एक, निर्दलीय प्रत्याशी कनलगांव को एक, निर्दलीयीय प्रत्याशी मल्ली मादली को एक और एक नोटा रहा।
9: 30 am- घनसाली नगर पंचायत के वार्ड दो से निर्दलीय प्रत्याशी यशपाल जीते। वहीं नगर पंचायत कीर्तिनगर वार्ड एक से भाजपा प्रत्याशी विकास दुमका जीते। बागेश्वर के कपकोट मंडल खेत वार्ड में भाजपा प्रत्याशी शामली देवी ने जीत दर्ज की। कपकोट नगर पंचायत में वार्ड नंबर 2 से निर्दलीय प्रत्याशी तनुज को 175 वोट मिले। उनके निर्दलीय निकटतम प्रत्याशी कुलदीप को मिल 140 वोट। हल्द्वानी के वार्ड 7 से बीजेपी पार्षद धीरेंद्र रावत जीते।
9: 40 am- गूलरभोज में नगर पंचायत वार्ड 3 में कांग्रेस की सभासद निर्मला देवी ने 279 वोट से जीत दर्ज की। अपना ही वार्ड नहीं बचा पाए मंत्री अरविंद सिंह। बीजेपी को 236 वोट मिले। 10 निरस्त और 4 नोटा रहे।

9: 50 am- हरिद्वार में वार्ड एक से भाजपा के पार्षद प्रत्याशी अनिल मिश्रा जीते। वार्ड 3 से अनिरुद्ध भाटी जीते।
9: 50 am- हल्द्वानी में छह वार्डों का रिजल्ट घोषित। रामनगर में अब तक छह भाजपा प्रत्याशियों की जीत। रानीखेत वार्ड नंबर 1 में निर्दलीय दीपक कुमार, वार्ड नंबर 2 में निर्दलीय कमला बिष्ट, वार्ड नंबर 3 में निर्दलीय बीना नेगी, वार्ड नंबर 4 में निर्दलीय नवल किशोर पांडे, वार्ड नंबर 5 में भाजपा के लछम सिंह, वार्ड नंबर 6 में निर्दलीय अरुण रावत जीते, वार्ड नंबर 7 में उमा रावत भाजपा निर्विरोध निर्वाचित हो गए है।
10: 00 am- रुद्रप्रयाग में वार्ड-1 से भाजपा प्रत्याशी अमरा देवी जीतीं। भाजपा प्रत्याशी अमरा देवी को मिले 363 मत, निर्दलीय संगीता देवी को 119 मत, वार्ड-4 के भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह रावत को मिले 326 मत, कांग्रेस के पंकज बुटोला 46 मत। मसूरी सभासद पद पर वार्ड नंबर 4 से कांग्रेस प्रत्याशी प्रताप पंवार, वार्ड नंबर 5 लंढोर से कांग्रेस प्रत्याशी आरती अग्रवाल, वार्ड नंबर 3 राजमंडी से निर्दलीय प्रत्याशी मनीषा खरोला विजय रहीं।
10: 10 am- देहरादून से पार्षद की दो सीट बीजेपी के खाते में। वार्ड नम्बर 76 से श्रद्धा सेठी, वार्ड नम्बर 91 से सुखबीर बुटोला, रेस्ट कैम्प वार्ड 80 से अंजलि सिंघल और वार्ड 2 से सुनिता शर्मा ने जीत की दर्ज।

10: 45 am- देहरादून में वार्ड संख्या 16 से कांग्रेस के डॉ विजेंद्र पाल जीते। लगातार चौथी बार पार्षद बनने सर्मथकों में उत्साह।
10: 54 am- देवप्रयाग में वार्ड 2 सभासद पद पर टॉस से हुआ फैसला। संगीता देवी जीती। सुनीता टॉस में हारी। दोनों को 148 वोट पड़े थे।
11: 00 am- देहरादून में मेयर पर भाजपा के प्रत्याशी सुनील उनियाल गामा को मिली बढ़त। हल्द्वानी में कांग्रेस के सुमित को मिली बढ़त। पहली बार बनी नगर पंचायत उत्तरकाशी के नौगांव में लहराया कमल, भाजपा प्रत्याशी शशिमोहन राणा 741 वोटों से जीते।
11: 10 am- बागेश्वर में नगर पालिका परिषद वार्ड 2 से कांग्रेस की बबिता पांडे 441 वोटों से विजयी। बीजेपी की अंजू पूना को 396 मत मिले। नोटा में 19 मत पड़े। कुमाऊं के चिलियानौला नगर पालिकाध्यक्ष पद पर निर्दलीय कल्पना जीतीं। उन्होंने भाजपा की विमला आर्य को 109 मतों से हराया।

11:30 am-चंपावत के वार्ड दो में कांग्रेस प्रत्याशी रेखा तिवारी (206)की जीत के बाद बीजेपी प्रत्याशी मणिप्रभा त्रिपाठी(200) ने उठाई दोबारा मतगणना की मांग। निर्वाचन अधिकारियों ने दिया दोबारा मतगणना का आश्वासन।
11: 50 am- देहरादून में मतगणना स्थल पर भाजपा के विधायक गणेश जोशी मतदान मतगणना केंद्र के अंदर घुस गए। इसके बाद वहां पर हंगामा हो गया। हंगामा बढ़ने पर विधायक केंद्र से बाहर आ गए। गणेश जोशी बाहर निकले तो उनका कोट फटा हुआ था। उन्होंने कहा कि यह बैरिकेडिंग में फंसकर फटा है। सूत्रों का दावा है कि धक्का-मुक्की के दौरान विधायक का कोट फट गया है।
11: 56 am – देहरादून में कांग्रेस को बढ़त 14 वार्डों में से 9 में जीती, 1 में निर्दलीय और 4 में बीजेपी पार्षद जीते।
12:11 pm – देहरादून में जिला निर्वाचन अधिकारी एसए मुरुगेशन ने माना कि भाजपा विधायक गणेश जोशी बिना अनुमति या पास लिए मतगणना केंद्र में घुसे थे।

12: 00 Pm: देहरादून में मतगणना स्थल पर फिर हुआ हंगामा। राजीनतिक पार्टियों के लोगों के मतगणना स्थल पर पहुंचने पर पोलिंग एजेंटों ने नारेबाजी की। पुलिस ने उल्टा मीडिया को मौके से हटाया।
राज्य में 41 स्थानों पर आज हो रही मतगणना
इस बार पूरे प्रदेश में मतपत्रों से चुनाव हुए हैं। 2013 के चुनाव की तरह इस बार चार नगर निगमों में ईवीएम का इस्तेमाल नहीं किया गया। इस वजह से चुनाव के नतीजे आने में थोड़ी देरी हो सकती है। वैसे, राज्य निर्वाचन आयोग का कहना है कि छोटे नगर निकायों के नतीजे दोपहर तक आने शुरू हो जाएंगे। जबकि नगर निगम के मेयर पदों के नतीजे देर से आएंगे। आयोग का आकलन है कि मंगलवार देर रात तक नगर निगमों के नतीजे मिल जाएंगे।

प्रदेश में 1257 मतदान केंद्रों में बनाए गए 2664 मतदेय स्थलों पर रविवार को मतदान हुआ था। पूरे प्रदेश में 69.79 प्रतिशत मतदान हुआ है। सात नगर निगम, 39 नगर पालिका परिषदों और 38 नगर पंचायतों में चुनाव कराए गए हैं। 1148 पदों के लिए 4978 उम्मीदवारों का भाग्य मतपेटियों में बंद है, जिनके खुलने की आज दोपहर से शुरुआत हो जाएगी। राज्य निर्वाचन आयुक्त चंद्रशेखर भट्ट का कहना है कि मतगणना के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। आयोग के प्रेक्षक मतगणना पर पैनी निगाह रखेंगे।

-न्यू बाक्सिंग हाल महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कालेज, देहरादून
-सामुदायिक केंद्र आईडीपीएल, ऋषिकेश
-घनानंद राजकीय इंटर कालेज, मसूरी
-शहीद दुर्गामल राजकीय स्नातकोत्तर, डोईवाला
-आशाराम वैदिक इंटर कालेज, (विकासनगर पालिका और हरर्बटपुर पंचायत)

हरिद्वार
-पन्नालाल भल्ला इंटर कालेज, मायापुर, हरिद्वार
-बीएसएम इंटर कालेज, रुड़की
-तहसील कार्यालय परिसर, लक्सर
-आरएनआई इंटर कालेज, भगवानपुर

पौड़ी
-राजकीय इंटर कालेज, पौड़ी
-तहसील कार्यालय परिसर, सतपुतली
-राजकीय इंटर कालेज, लक्ष्मण झूला
-कोटद्वार डिग्री कालेज (कोटद्वार निगम और दुगड्डा पालिका)

टिहरी
-आईटीआई भवन, नई टिहरी
-खंड विकास अधिकारी कार्यालय, प्रतापनगर
-राजकीय इंटर कालेज, कीर्तिनगर
-तहसील कार्यालय, घनसाली
-तहसील कार्यालय, नरेंद्र नगर

चमोली
चमोली पालिका-राजकीय बालिका इंटर कालेज गोपेश्वर

रुद्रप्रयाग
-क्र ीडा भवन, अगस्त्यमुनि
-राजकीय आदर्श कीर्ति इंटर कालेज, उत्तरकाशी
-राजकीय इंटर कालेज, चिन्याली सौड़
-आईटीआई भवन, बड़कोट

ऊधमसिंह नगर
-फलमंडी, काशीपुर
-मंडी परिसर, रुद्रपुर
-मंडी परिसर, सितारगंज
-मंडी परिसर, खटीमा
नैनीताल
-एमबी इंटर कालेज, हल्द्वानी
-राजकीय बालिका इंटर कालेज, नैनीताल
-राजकीय डिग्री कालेज, रामनगर

पिथौरागढ़
-कृष्णानंद उप्रेती इंटर कालेज, पिथौरागढ़
-महाकाली इंटर कालेज, गंगोलीहाट
-राजकीय बालिका इंटर कालेज, धारचूला
-राजकीय इंटर कालेज, बेरीनाग
-ब्लाक सभागार, डीडीहाट

अल्मोड़ा
-राजकीय इंटर कालेज, अल्मोड़ा
-राजकीय महाविद्यालय, रानीखेत
-राजकीय कन्या इंटर कालेज, द्वाराहाट
-तहसील भवन सभागार, भिक्यिासैंण

चंपावत
-वन पंचायत भवन तहसील कार्यालय, लोहाघाट
-वन पंचायत भवन, गोरलचौड़
-बालिका इंटर कालेज (टनकपुर वनबसा पंचायत)
-नगर पालिका परिषद, (टनकपुर पालिका)

बागेश्वर
डिग्री कालेज बागेश्वर

Back to top button