नारियल का तेल और कपूर खुजली की समस्या को दूर करते है

बहुत से लोगो को दाद-खाज और खुजली की समयसा होती है, जिसके कारण वो हर समय खुजली करते रहते है. कभी कभी तो खुजली के कारण दुसरो के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ता है, दाद खाज खुजली की समस्या का कारण इन्फेक्शन होता है, जिसका अगर सही समय पर इलाज ना किया जाये तो ये और भी बढ़ता है, दाद खाज और खुजली का इन्फेक्शन छूने से फैलता है इसलिए अगर आपको या आपके घर में किसी को ये समयसा है तो कभी भी एकदूसरे के सामना को इस्तेमाल ना करे.

वैसे तो आपको मार्किट में खुजली की समस्या को दूर करने के लिए बहुत सी दवाये मिल जाएगी पर ये दवाये ज़्यादा असरकारक नहीं होती है और खुजली की समयसा वैसी ही बनी रहती है, पर आज हम आपको एक सस्ता और आसान घरेलु उपाय बताने जा रहे है जिससे आपकी खुजली जड़ से खत्म हो जायेगी.

नारियल का तेल और कपूर लगभग सभी घरो में मौजूद होते है, क्या आप जानते है की इन दोनों के इस्तेमाल से आप दाद-खाज और खुजली की समयसा से आराम पा सकते है, इसे इस्तेमाल करने के लिए  एक कटोरे में 2 चम्मच नारियल तेल ले ले, अब इसमें 1 चम्मच नीम का तेल मिलाये और फिर इसमें  2 कपूर के टुकड़ो को डालकर अच्छे से मिक्स कर ले. बी इस मिश्रण को अपनी  खुजली वाली जगह पर लगाए. ऐसा करने से इन्फेक्शन ठीक होता है और खुजली में आराम मिलता है,

Back to top button