नाखूनों को और भी खूबसूरत बनाने के तरीके, देखिये ये नेल आर्ट्स

नाखूनों से भी खूबसूरती बढ़ती है. ये बात लड़कियां अच्छे से समझती हैं. इसलिए अपने चेहरे के साथ लड़कियां अपने नाखूनों पर भी ध्यान देती हैं. नेल पॉलिश नाखूनों के लिए अहम होती है इसलिए लड़कियों के हाथ नेल्स की वजह से ज्यादा अट्रैक्टिव लगते हैं. वह इन्हें साफ-सुथरा, प्रोपर शेप व नेल पेंट आदि से सजा संवार कर रखती हैं. तो नाखुवा को सजाने के कई तरीके हम आपको बताने जा रहे हैं. इन तरीकों से अप्न्मे नाखूनों बनाएं स्टाइलिश. यानि नेल आर्ट आजकल काफी चल रहा है उसी को देखते हुए आप भी अपना सकती हैं.

* स्टिकर नेल आर्ट: स्टिकर नेल आर्ट आजकल लड़कियों की पहली पसंद बने हुए हैं क्योंकि इसे अपलाई करना बहुत आसान है. किसी फंक्शन पर जाने से पहले तैयार होने का समय कम हो तो स्ट्किर नेल आर्ट करना बेस्ट रहता है.
* ग्लिटरी नेल आर्ट: अगर आप लोगों का ध्यान नाखूनों पर ज्यादा अट्रैक्ट करवाना चाहती हैं तो ग्लिटरी यानी की शिमरी नेल आर्ट लगाएं. इसमें कलरफुल स्पार्कल का इस्तेमाल किया जाता है.
* मार्बल नेल आर्ट: घर पर ट्राई करना चाहती हैं तो अच्छी क्वालिटी की नेल पेंट लें. उसकी एक बूंद पानी में डालें, जैसे यह बूंद पानी में फैले इसमें अपनी फिगर डीप करें. नेल पेंट का रंग फिगर पर चढ़ जाएंगे.
* मिरर नेल आर्ट: मिरर नेल आर्ट में मैटेलिक नेल पाऊडर का इस्तेमाल होता है. ज्यादातर सिल्वर और गोल्डन को लड़कियां बहुत पसंद करती हैं लेकिन आप ब्राऊन, ब्लू व अन्य कलर भी ट्राई कर सकते हैं.
* स्टैंप नेल आर्ट: बच्चे भी नेल पेंट लगाकर बहुत खुश होते हैं उन्हें खुश करने का बेस्ट तरीका है. मनपसंद कलर का नेलपेंट लगाकर उस पर स्टैंप लगाएं. जब सूख जाएं तो ट्रांस्पेरेंट नेल पेंट का एक टॉप कोट कर दें.
* स्ट्राइप नेल आर्ट: स्ट्राइप नेल आर्ट हर लड़की पसंद करती हैं. बाजार में हॉरीजेंटल, वर्टिकल, डायगनल स्ट्राइप्स पैटर्न में आसानी से मिल जाते हैंं. बस नेल पेंट लगाने के बाद इन स्ट्राइप को चिपकाएं और ट्रांसपेरेंट कोट करें.

Back to top button