नहीं हो रहा है जुलाई तक मथुरा से हिल स्टेशन जाने वाली गाड़ियों कोई रिजर्वेशन

 अगर आप ट्रेन से हिल स्टेशन जाने की सोच रहे हैं और रिजर्वेशन कराना चाहते हैं तो बड़ा मुश्किल है। क्योंकि मथुरा से हिल स्टेशन जाने वाली गाड़ियों में रिजर्वेशन फुल हो चुके हैं। जुलाई तक कोई रिजर्वेशन नहीं है और हजारों की वेटिंग चल रही है। गर्मी की छुट्टियां होते ही इन स्थानों पर जाने वाले लोगों ने पहले ही रिजर्वेशन करा लिया है। रेलवे अधिकारी अब जुलाई के बाद रिजर्वेशन कर रहे हैं।

 

धर्म नगरी से हिल स्टेशन पर पहुंचकर गर्मियों का आनंद लेने वालों की कमी नहीं है। उनके द्वारा हिल स्टेशन जाने के लिए एडवांस में ही रिजर्वेशन करा लिए गए हैं। मथुरा से जम्मू कश्मीर तथा अन्य स्थानों पर जाने वाली ट्रेनों के रिजर्वेशन जुलाई तक फुल हो चुके हैं। रेलवे अधिकारियों द्वारा अब जुलाई के बाद रिजर्वेशन किए जा रहे हैं। काठगोदाम जाने वाली ट्रेन में रिजर्वेशन के लिए लंबी लाइन लगी हुई है। जो लोग रिजर्वेशन नहीं करा रहें हैं उन्हें मायूसी हाथ लग रही है …

जानकारी रहे मथुरा जंक्शन से करीब एक दर्जन ट्रेन हिल स्टेशन के लिए जाती हैं हैं इनमें से अधिकांशत ट्रेन में रिजर्वेशन नहीं हैं। विशेष रूप से जम्मू-कश्मीर तथा शिमला आदि स्थानों पर जाने वाली ट्रेनों में रिजर्वेशन की कोई गुंजाइश नहीं है। स्टेशन डायरेक्टर एनपी सिंह ने बताया कि जम्मू कश्मीर जाने वाली जम्मू, कटरा, मालवा आदि ट्रेनों में जुलाई तक रिजर्वेशन की कोई गुंजाइश नहीं है।

इन हिल स्टेशन पर जाना चाहते हैं लोग
नैनीताल, शिमला, हरिद्वार, देहरादून और मसूरी।

आगरा-रामनगर में भी लगी कतार
काठगोदाम को जाने वाली आगरा-रामनगर एक्सप्रेस में भी जाने वालों की कतार लगी हुई है। क्योंकि यह ट्रेन नई चली है इसलिए इस ट्रेन में रिजर्वेशन की गुंजाइश है। यह ट्रेन लाल कुआं तक जाती है। पहले यह ट्रेन दूसरे नाम से चलती थी।

Back to top button