नशे में इन गुरु जी ने लांघी सारी सीमाएं, बच्चों संग की ऐसी गिरी हुई हरकत

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले की बिवांर इलाके की घटना है। यहां ग्राम पंचायत के मजरा जल्ला स्थित प्राथमिक विद्यालय में गुरुजी ही नशे की हालत में सुबह नौ बजे स्कूल पहुंचे। आते ही गुरुजी ने धारा प्रवाह बच्चों को गाली-गलौज शुरू कर दिया।
नशे में इन गुरु जी ने लांघी सारी सीमाएं, बच्चों संग की ऐसी गिरी हुई हरकत

जल्ला गांव के स्कूल में प्रधानाध्यापक को पकड़े अभिभावक। 

इतना ही नहीं बाद में सभी को फटकार कर स्कूल से भगा दिया। बच्चों ने घर पहुंचने पर अभिभावकों को इसकी जानकारी दी तो सभी स्कूल जा धमके। लेकिन प्रधानाचार्य अभिभावकों के साथ भी गाली-गलौज करते हुए अभद्रता कर दी। इस मामले में खंड शिक्षाधिकारी ने संकुल प्रभारी और एबीआरसी को भेजकर जानकारी ली। इसके बाद प्रधानाध्यापक को हटाकर जूनियर विद्यालय के टीचर को स्कूल का प्रभारी बनाया है। 

ये भी पढ़े: अनुष्‍का के इस खुलासे से पूरे बॉलीवुड में मचा हडकंप, कहा – शूटिंग के दौरान करण जौहर ने मेरे साथ की ये शर्मनाक हरकत

बिवांर ग्राम पंचायत के मजरा जल्ला के प्राथमिक स्कूल में प्रधानाध्यापक कृपाशंकर की तैनाती है। उनके साथ एक शिक्षामित्र पढ़ाता है। स्कूल में 70 बच्चे हैं। सुबह करीब नौ बजे प्रधानाध्यापक बाइक से आए और मौजूद बच्चों से गाली गलौज शुरू कर दी व भगा दिया। बच्चे घर पहुंचे और घटना की जानकारी अभिभावकों को दी।

प्रधानाध्यापक

इस पर गांव के कलकइयां व ग्राम पंचायत सदस्य राकेश सविता ने प्रधान प्रतिनिधि रमेश भदौरिया को जानकारी दी। इसी के बाद प्रधान ने खंड शिक्षा अधिकारी राजकुमार विश्वकर्मा को सूचित किया। जिस पर संकुल प्रभारी रामकृपाल व एबीआरसी वीरपाल स्कूल पहुंचे। संकुल प्रभारी रामकृपाल ने बताया कि प्रधानाध्यापक कृपाशंकर अत्यधिक नशे में थे और जो बराबर गाली गलौज कर रहे थे। बताया कि नशे में होने पर उसे पकड़ने का प्रयास किया गया।

लेकिन अभिभावकों को देखते ही बाइक से भाग निकला। कहा कि जूनियर स्कूल के अध्यापक रमेश कुमार को इस विद्यालय का चार्ज दिया है। विद्यालय में मात्र दो ही अध्यापकों की नियुक्ति है जिसमें एक शिक्षामित्र सुश्रति चिकित्सा अवकाश पर है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि प्रधानाध्यापक रोजाना शराब पीकर विद्यालय आते है और बच्चों को गाली गलौज करते हुए अपने निजी काम करवाने के बाद स्कूल से भगा देते हैं। प्रधान प्रतिनिधि रमेश सिंह भदौरिया ने भी बताया इस शराबी अध्यापक की उनके जरिये विभाग में शिकायत कर चुकी है। 

Back to top button