नवंबर में हो सकता है लॉन्च Huawei Mate X फोल्डेबल फोन…

काफी समय से चर्चा है Huawei जल्द ही बाजार में अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन Mate X लॉन्च करने वाली है। पहले कंपनी की योजना इसे जून में लॉन्च करने की थी, लेकिन Google का एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम ना मिलने के कारण इसकी लॉन्च तारीख को बढ़ा कर सितंबर कर दिया गया। लेकिन अब खबर है कि कंपनी इस स्मार्टफोन को सितंबर में नहीं बल्कि नवंबर में लॉन्च करेगी।

Huawei द्वारा एक प्रेस इवेंट के दौरान यह जानकारी दी गई कि फोल्डेबल स्मार्टफोन Mate X ग्लोबली इस साल के अंत तक लॉन्च होगा, क्योंकि कंपनी इस डिवाइस को स्लिमर पावर बटन के साथ बाजार में उतारना चाहती है और कंपनी ने इस पर काम करना शुरू कर दिया है। 

Huawei Mate X के स्पेसिफिकेशंस
यह स्मार्टफोन EMUI 9.1.1 पर आधारित एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करता है। इसमें दो फुलव्यू डिस्प्ले मौजूद हैं। जिसमें एक एक डिस्प्ले 6.6 इंच का है, जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1148×2480 का है और आस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है। जबकि दूसरा डिस्प्ले 6.38 इंच का है और इसमें 892×2480 का पिक्सल रेजोल्यूशन है। साथ ही आस्पेक्ट रेश्यो 25:9 है। इसके अलावा फोन को अनफोल्ड करने पर यहां बिना नॉच वाला 8 इंच का OLED फुलव्यू डिस्प्ले दिया गया है।

इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 2480×2200 है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 8:71 है। फोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें टू इन वन रियर और फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में 40 मेगापिक्सल का सेंसर (वाइड-एंगल लेंस), 16 मेगापिक्सल (अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस) और 8 मेगापिक्सल का सेंसर (टेलीफोटो) मौजूद है। इसमें 512 जीबी की इंटरनल मेमोरी है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से एक्सपेंड किया जा सकता है।

कनेक्टिविटी विकल्प के तौर पर फोन में 5G, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ वर्जन 5.0, जीपीएस/ए-जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स मौजूद हैं। फोन में पावर बैकअप के लिए 4500 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Back to top button