मोदी के साथ लोगो ने मोबाइल और टॉर्च से की नर्मदा आरती

गुजरात के जामनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में एक दिलचस्प नजारा देखने को मिला, जब मोबाइल टॉर्च जलाकर नर्मदा की आरती की गई। मोदी सौराष्ट्र-नर्मदा अवतरण सिंचाई योजना के पहले चरण के उद्घाटन के लिए गुजरात दौरे पर हैं।

मोदी की रैली में नर्मदा की आरती मोबाइल और टॉर्च से हुई नर्मदा की आरती मोबाइल और टॉर्च से हुई 

उद्घाटन के बाद मंच पर मौजूद बीजेपी नेताओं ने सौराष्ट्र को नर्मदा के जल की इस सौगात के लिए मोदी का शुक्रिया अदा किया। इसके बाद रैली में मौजूद लोगों से मोबाइल टॉर्च जलाकर नर्मदा की आरती उतारने को कहा गया।

लोगों ने भी उत्साह दिखाते हुए जेब से अपने मोबाइल निकाल लिए और टॉर्च जला दी। रैली स्थल पर सैकड़ों टॉर्ज जल गई और फिर ‘नर्मदे-सर्वदे’ के आह्वान के साथ आरती की तरह उसे लहराया जाने लगा। मंच पर मौजूद मोदी ने भी हाथ हिलाकर इस दिलचस्प आरती के लिए लोगों का उत्साह बढ़ाया। अपने संबोधन में मोदी ने कहा कि जो गुजरात ने मुझे सिखाया है, वही मैं देश को दे रहा हूं।

सूखे से प्रभावित लोगों तक जल पहुंचाएगी ये योजना

उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी गुजरात में सूखाग्रस्त सौराष्ट्र के लोगों के लिए जल पहुंचाने के उद्देश्य से सौनी यानि सौराष्ट्र-नर्मदा अवतरण सिंचाई योजना सौराष्ट्र के लिए परियोजना के प्रथम चरण के शुभारंभ के लिए जामनगर पहुंचे थे।

इस परियोजना से सूखे से जूझने वाले सौराष्ट्र को पानी की आपूर्ति होगी। गौरतलब है कि 12 हजार करोड़ की सौराष्ट्र-नर्मदा अवतरण सिंचाई योजना की शुरुआत मोदी के मुख्यमंत्री रहते 2012 में की गई थी।

इस योजना के तहत पहले चरण में 10 बांधों को पाइपलाइन के जरिए एक दूसरे से जोड़ा जाएगा। बाद में इनकी संख्या बढ़ाकर 115 की जाएगी।

 
Back to top button