नपुंसकता या लो स्‍पर्म काउंट की समस्‍या होगी दूर, अपनाएं यह उपाय

नई दिल्‍ली। आज हम आपको जिस चीज के बारे में बताने जा रहे हैं वह चीज किसी वियाग्रा से कम नहीं है बल्‍कि यह उससे भी कई गुना ताकतवर है। वे पुरुष जो नपुंसकता या लो स्‍पर्म काउंट की समस्‍या से परेशान हैं उनके लिए हींग बेहद उपयोगी है। जी हां, हींग केवल खाने में स्‍वाद बढ़ाने के ही नहीं बल्‍कि हेल्‍थ से जुड़ी कई समस्‍याओं को दूर करने के भी काम आती है।

हींग का प्रयोग पुरुषों में नपुंसकता, स्‍तंभन दोष, शीघ्रपतन या स्‍पर्म की कमी के इलाज के लिए किया जाता है। हींग को खाने में मिला कर खाने से सेक्‍स से जुड़ी तमाम समस्‍याएं दूर होती हैं।

इसके अलावा यदि इसे गरम पानी में मिला कर नियमित पिया जाए तो यह लिबिडो (libido) बढ़ाने के काम भी आता है। आइये जानते हैं इसका प्रयोग कैसे किया जाता है…

हींग को लेने की विधि इस प्रकार है-

सबसे पहले 1 चम्‍मच घी में एक चौथाई हींग को फ्राई कर लें। उसके बाद आंच को बंद कर के इसमें बरगद का आधा चम्‍मच ताजा दूध और थोड़ी सी शहद मिलाएं। इस मिश्रण का सेवन रोजाना कम से कम 30 से 40 दिनों तक करें।

कई अध्‍यन के अनुसार हींग का प्रयोग प्राइवेट एरिया के संक्रमण को दूर करने के काम आता है। इसके अलावा हींग कई अन्‍य बीमारियों को ठीक करने के लिए औषधि का कार्य भी करती है। यह एक स्‍वादिष्‍ट मसाला है जिसमें प्रोटीन, फाइबर, कार्बोहाइड्रेट, कैल्‍शियाम, लौह और कैरोटीन आदि शामिल हैं। आमतौर पर यह पारंपरिक दवाई के रूप में प्रयोग की जाती है। यह एंटी वायरल, एंटी बैक्‍टीरियल, एंटी ऑक्‍सीडेंट, एंटी इंफ्लेमेटरी, मूत्रवर्धक और एंटी कार्सिनो‍जेनिक गुणों से भरी है।

Back to top button