नजदीकियां बनाती है रिलेशनशिप को मजबूत

हम देखते है की शादी बाद भी कई जोड़ो में इमोशनल बॉन्डिंग नहीं होती जिससे शादी बस एक रिश्ता निभाने की बात रह जाती है। शादी के बाद भी अपनी जिंदगी खुसनुमा बनाये रखने के लिए कपल्स को कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी हैं, इन बातो से आपकी शादीशुदा जिंदगी में चार-चांद लग जाएंगे।

हमेशा जानिए एक-दूसरे की राय : कपल्स हमेशा एक दूसरे की राय लेकर कोई काम करे। पैसों खर्च करने के लिए भी आप एक-दूसरे की राय लें सकते है। आपस में बातचीत करें और घर में खर्च होने वाले पैसों में पति और पत्नी दोनों कॉन्ट्रिब्यूट करें। आपके इस कदम से आपकी मेरिड लाइफ में खुशहाली आ जाएगी और रिलेशनशिप भी मजबूत होगा।

काम में एक-दूसरे का हाथ बटाएं : घर का पूरा काम महिलाओ पर ही न छोड़े, पुरुषों भी इन कामों में अपनी भागीदारी दे। घर के कामकाज में अपने पार्टनर का हाथ बटाएं। घर के कामों को आपस में बांटने से वो आसान हो जाएंगे और किसी एक पर उनका बोझ नहीं पड़ेगा।

मित्र और परिवार को भी दें टाइम : किसी के साथ बिताए गए पल आपकी जिंदगी को खुशियों से भर देते हैं। वक्त निकाल कर अपने पति के साथ एन्जॉय करें। दोस्तों और परिवार वालों के लिए वक्त निकाल कर उनसे मिले। इससे आपके सोशल और फैमिली रिलेशन भी मजबूत होंगे।

रिलेशनशिप को हमेशा रखें ताजा : आप कभी मत सोचिये की शादी के बाद रोमांस में कमी आ जाती है। अपने रिलेशनशिप को हमेशा ताजा बनाए रखें। पार्टनर को गिफ्ट दें, उन्हें स्पेशल फील कराएं। इससे जोश बना रहता है और बोरियत नहीं होती।

Back to top button