नगरनार प्लांट की जरूरत के मुताबिक युवाओं को करे प्रशिक्षित – पिंगुआ

जगदलपुर 05फरवरी।केन्द्रीय संयुक्त सचिव एवं आकांक्षी जिले के अन्तर्गत बस्तर जिले के लिए नियुक्त प्रभारी अधिकारी मनोज पिंगुआ ने अधिकारियों को नगरनार प्लांट की जरूरत के मुताबिक युवाओं को प्रशिक्षित करने को कहा है।
श्री पिंगुआ ने आज यहां आकांक्षी जिले के विभिन्न बिन्दुओं में प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि बस्तर जिले में नगरनागर स्टील प्लांट जल्द शुरू होने वाला है।इसके साथ ही यहां अनेक सहायक उद्योगों की स्थापना भी होगी, जिसमें कुशल मानव संसाधन की आवश्यकता होगी।इसलिए इन उद्योगों की जरूरत के मुताबिक स्थानीय युवाओं को प्रशिक्षित किया जाए।बैठक में बस्तर संभाग के आयुक्त धनंजय देवांगन भी उपस्थित थे।
श्री पिंगुआ ने स्वास्थ्य एवं पोषण के साथ आंगनबाड़ी में मिल रही सुविधाओं की समीक्षा की। बैठक में बताया गया कि बस्तर जिले में 31 उपस्वास्थ्य केन्द्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों को हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर में परिवर्तित किया जा चुका है। श्री पिंगुआ ने शिक्षा के स्तर की समीक्षा के दौरान ड्रॉप आउट बच्चों की पहचान करने के निर्देश दिए।
बैठक में स्कूलों में टायलेट, पीने का साफ पानी,फसल बीमा योजना, सिंचाई, प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना,अटल पेंशन योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना आदि के विभिन्न बिन्दुओं में हुई प्रगति की समीक्षा की गई। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रभात मलिक सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Back to top button