नए साल में कंपनियों ने निकाला ये खास ऑफर, फ्री में करें हवाई यात्रा

नए साल में छुट्टियों का प्लान कर रहे हैं और टिकट नहीं कटाया है तो फिर इससे बढ़िया फ्री में हवाई यात्रा करने का मौका नहीं मिलेगा। आप इस ऑफर के अलावा कुछ अन्य एयरलाइंसकंपनियों के द्वारा लॉन्च किए गए ऑफर के तहत भी कम प्राइस में हवाई यात्रा कर सकते हैं। फिलहाल नए साल पर एयर एशिया, इंडिगो और स्पाइसजेट ने इस ऑफर को निकाल रखा है। 
स्पाइसजेट पर फ्री में ऐसे कर सकेंगे यात्रा
देश की बड़ी एयरलाइंस कंपनियों में शुमार स्पाइसजेट ने एक फ्री ऑफर निकाल रखा है। इस ऑफर के तहत आपको अपनी यात्रा का टिकट बुक और पूरा पेमेंट करना होगा। टिकट की बुकिंग आपको स्पाइसजेट की वेबसाइट www.spicejet.com पर करनी होगी। इस प्रोसेस को पूरा करने के बाद www.spicestyle.com पर जाकर के अपने आपको रजिस्टर या फिर लॉगिन करना होगा। स्पाइसस्टाइल एयरलाइन की ट्रेवल वेबसाइट है। 

साइट पर सबमिट करनी होगी अपनी डिटेल्स
इसके बाद आपको अपनी डिटेल्स सबमिट करनी होगी। यहां पर जाकर के आप अपने टिकट के बुक किए पूरे पैसे को वापस पा सकते हैं। डिटेल्स देने के बाद आपको माई अकाउंट सेक्शन के स्टाइलकैश में जाना होगा। यहां पर एसएमएस अथवा ईमेल पर आए कोड को देना होगा। इसके बाद कंपनी आपको वाऊचर्स देगी, जिसके द्वारा आप शॉपिंग कर सकेंगे। 

1120 रुपये में करें इंडिगो से सफर

अब आप गोवा तक का सफर मात्र 1300 रुपये में कर सकते हैं। देश की सबसे बड़ी लो कॉस्ट एयरलाइंस कंपनियों में शुमार इंडिगो ने एक खास ऑफर निकाला है, जिसके तहत कुछ सलेक्ट रूट पर किराया 1120 रुपये से शुरू होगा। 

1120 में यहां की कीजिए यात्रा
अब हवाई यात्री 1120 रुपये खर्च करके चेन्नई-बंगलूरू रूट पर यात्रा कर सकेंगे। इंडिगो के स्पेशल फेयर स्कीम में सबसे सस्ता किराया यहां का ही है। इसी के साथ बंगलूरू से गोवा की यात्रा करने पर 1300 रुपये खर्च करने होंगे।

अन्य सेक्टर पर यह है किराया
इंडिगो ने अन्य रूट पर जो किराया तय किया है उनमें जम्मू-श्रीनगर 1168 रुपये, दिल्ली-जयपुर 1178 रुपये, इंफाल-गुवाहाटी 1212 रुपये, भुवनेश्वर-कोलकाता 1299 रुपये है। इंडिगो के अलावा एयर एशिया ने भी सस्ते किराये का ऑफर शुरू किया है, जिसमें 1299 से किराया लगेगा। एयर एशिया का ये ऑफर 5 नवंबर को खत्म हो रहा है। इस ऑफर में आप 30 अप्रैल 2018 तक यात्रा की बुकिंग करा सकते हैं।

312 रुपये में करें हवाई सफर, यह एयरलाइंस दे रही मौका

गोएयर ने दिल्ली, कोच्चि व बंगलूरू सहित देश के सात शहरों के एकतरफ के सफर पर सीमित अवधि के लिए भारी छूट की घोषणा की है। इसके लिए न्यूनतम किराया 312 रुपये से शुरू किया गया है। एयरलाइन ने बयान में कहा कि पेशकश सीमित अवधि के लिए और पहले आओ पहले पाओ के आधार पर है।

छूट में करों को शामिल नहीं किया गया है। यात्री एक दिसंबर से लेकर अगले साल 28 अक्तूबर तक सफर कर सकते हैं। बुकिंग शुक्रवार से लेकर 29 नवंबर तक होगी। ऑफर की ज्यादा जानकारी के लिए गोएयर की वेबसाइट पर जाया जा सकता है।

हर बुधवार 1200 में हवाई यात्रा का ऑफर
गोएयर ने ही एक और स्कीम चलाई है, इसके तहत 31 दिसंबर तक हर बुधवार को 1200 रुपए में हवाई यात्रा के लिए टिकट बुक करवा सकते हैं। यह ऑफर आने वाले छुट्टियों के सीजन को देखते हुए निकाला गया है।

शामिल होंगे सभी टैक्स
इस स्कीम के तहत टिकट लेने वालों को कोई अतिरिक्त टैक्स नहीं देना होगा। वहीं ऐप से टिकट बुक कराने वालों को 10 फीसदी की छूट मिलेगी। इसके लिए प्रोमोकोड GOAPP10 का प्रयोग करना होगा। आपको बता दें कि यह शुरुआती फेयर है जिसमे टिकट का उच्चतम प्राइस 1700 रुपये है।

 
Back to top button