नए ट्रैफिक नियम लागू होने के बाद भले ही वाहन मालिकों को हो रहा आर्थिक नुकसान तो कुछ फायदे भी

नए ट्रैफिक नियम लागू होने के बाद भले ही वाहन मालिकों को आर्थिक नुकसान हो रहा है तो कुछ फायदे भी हो रहे हैं। फायदा होने का मामला कानपुर के एक बाइक मालिक के सामने आया है, आखिर उसे मोबाइल पर मिले ई-चालान से पता चला है कि उसकी बाइक के नंबर पर पटना में कोई व्यक्ति कार चला रहा है। बाइक मालिक नगर निगम में तैनात कर्मचारी ने मोबाइल पर ई चालान होने का मैसेज आने पर एसपी ट्रैफिक से गुहार लगाई है।

नवाबगंज निवासी प्रदीप कुमार ने बताया कि सोमवार को मोबाइल पर ई चालान का मैसेज आया। वह बिहार यातायात पुलिस की ओर से सीटबेल्ट न लगाने पर किया गया था। उसे देख जब ऑनलाइन सर्च किया तो पता लगा कि वहां उनकी बाइक के नंबर पर किसी कार का चालान हुआ है। यही नहीं कार चलाने वाले मंटू कुमार नामक शख्स ने 1000 रुपये शमन शुल्क भी जमा कर दिया है।

इस पर प्रदीप तुरंत एसपी ट्रैफिक से मिले और प्रार्थना पत्र दिया। प्रदीप ने बताया कि चालान रसीद में उनका नाम गाड़ी मालिक के तौर पर दर्ज है। उन्होंने कहा कि कार चला रहा शख्स वहां कभी कोई और अपराध भी कर सकता है। लिहाजा उसकी कार सीज किया जाना जरूरी है। एसपी ट्रैफिक सुशील कुमार ने कहा कि मामले में पटना पुलिस को शिकायत करने के लिए कहा है।

Back to top button