नए कोच रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान- सचिन के कहने पर नहीं किया था अप्लाई

पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री की भारतीय क्रिकेट की मुख्य धारा में वापसी हुई. मंगलवार को उन्हें टीम इंडिया का मुख्य कोच नियुक्त किया गया. गुरुवार को शास्त्री ने बताया कि आखिर किस वजह से उन्होंने टीम इंडिया के कोच पद के लिए अप्लाई किया. साथ ही शास्त्री ने उन अटकलें को भी खारिज कर दिया कि सचिन तेंदुलकर के कहने पर उन्होंने आवेदन किया था.

समय की ‘गंभीरता’ का हवाला दिया

रवि शास्त्री ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘ कोच के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत में मैंने अप्लाई नहीं किया. लेकिन बाद में समय की गंभीरता को देखते हुए मैंने भी अप्लाई कर दिया. हां मैने शुरू में आवेदन नहीं किया था, तब मुझे पता नहीं था कि यह मुद्दा कितना गंभीर था.’

कहा- मैंने देखा है, जहां से यह टीम आगे बढ़ी है

शास्त्री ने आगे कहा, ”जब बीसीसीआई ने अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद आवेदन के लिए समय बढ़ाया तो मैंने खुद से कहा, ‘मुझे जरूर अप्लाई करना चाहिए.’ क्योंकि सपोर्ट स्टाफ की नियुक्ति में मेरी महत्वपूर्ण भूमिका रही है. मैंने देखा है, जहां से यह टीम आगे बढ़ी है. टीम को इस हाल में नहीं छोड़ना चाहिए.”

55 साल के शास्त्री ने उन अटकलों पर भी विराम लगाया कि क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्य सचिन तेंदुलकर ने उन्हें कोच पद के लिए आवदेन के लिए प्रेरित किया था. लेकिन उन्होंने उस दौरान की ‘गंभीर समस्या’ के बारे में और ज्यादा कुछ नहीं बताया.

कुंबले के इस्तीफे के बाद रेस में उतरे

टीम इंडिया के पूर्व डायरेक्टर रवि शास्त्री ने 2016 में भी कोच पद के लिए अप्लाई किया था, तब अनिल कुंबले की वजह से उनका चयन नहीं हो पाया था. इस बार शास्त्री ने आवेदन प्रक्रिया के पहले राउंड में अप्लाई नहीं किया, लेकिन कुंबले के इस्तीफे के बाद उन्होंने कोच की रेस में खुद को शामिल किया.

 

Back to top button