धोनी ने भारतीय सरजमीं पर खेला आखिरी वनडे? आने वाले 2 मैचों में मिला आराम

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो मैचों के लिए आराम मिला आराम. रांची वनडे में शुक्रवार को 32 रनों से भारत की हुई  हार के बाद टीम के कोच संजय बांगड़ ने धोनी को आराम देने के बारे में जानकारी दी. वनडे सीरीज में पांच मैचों भारत अब भी 2-1 से बढ़त बनाए हुए हैं.

फैसले से एक बार फिर इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि रांची में खेला गया वनडे भारत की जमीन पर महेंद्र सिंह धोनी का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच साबित हो सकता है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत अब सीरीज का चौथा मैच 10 मार्च को मोहाली और अंतिम मैच मैच 13 मार्च को दिल्ली में खेलेगा. इसके बाद भारत को अक्टूबर तक अपनी सरजमीं पर कोई मैच नहीं खेलना है.

विश्व कप के बाद संन्यास की अटकलें

माना यह भी जा रहा है कि विश्व कप के बाद धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं. हालांकि झारखंड राज्य क्रिकेट संघ का मानना है कि उन्हें अगले घरेलू सत्र में सीमित ओवरों के एक मैच की मेजबानी मिल जाएगी जिसमें धोनी सम्मान के साथ विदाई ले सकते हैं. आम तौर पर धोनी प्रचार से बचते हैं और ऐसे में इसकी संभावना बहुत कम है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा सीरीज में धोनी ने हैदराबाद में खेले गए पहले मैच में नाबाद 59 रन बनाकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभायी थी लेकिन पिछले दो मैचों में वह शून्य और 26 रन ही बना सके. रांची के मैदान पर लोकल बॉय माही के आउट होते ही हजारों दर्शकों में निराशा छा गई और थोड़ी देर पहले ही मोबाइल फोन के टॉर्च से जगमगा रहे जेएससीए मैदान में बिल्कुल सन्नाटा पसर गया.

भारत के सहायक कोच संजय बांगड़ ने तीसरे वनडे मैच में भारत की 32 रन से हार के बाद कहा, ‘हम अंतिम दो मैचों के लिये कुछ बदलाव करेंगे. माही अंतिम दो मैचों में नहीं खेलेंगे. वह विश्राम करेंगे.’धोनी की गैर मौजूदगी में अंतिम दो वनडे में ऋषभ पंत विकेट कीपर की भूमिका निभाएंगे.’

बेकार गया कोहली का शतक

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची वनडे में कप्तान विराट कोहली ने अपना 41वां वनडे शतक ठोका. लेकिन वह टीम इंडिया को जीत नहीं दिला सके. कोहली ने अपनी पारी में 95 गेंदों पर 123 रन बनाए, जिसमें 16 चौके और एक छक्का शामिल था. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम ने 50 ओवर में 5 विकेट नुकसान पर 313 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 314 रनों का टार्गेट दिया. जवाब में टीम इंडिया ने 48.2 ओवर में 281 रन पर ऑलआउट  होने पर ऑस्ट्रेलिया की  32 रनो से मैच में हुई जीत .

Back to top button