धर्म विरोधी है वैलेंटाइन डे, मुस्लिम इसे न मनाएं’

वैलंटाइंस डे से एक दिन पहले इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने पूरे देश में वैलंटाइंस डे न मनाने के आदेश दिया है। कोर्ट ने इसे धर्म विरोधी करार देते हुए यह आदेश जारी किया है। पाकिस्तानी नागरिक अब्दुल वाहिद की याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस शौकत अजीज ने सभी मीडिया चैनलों को भी वैलंटाइंस डे को बढ़ावा नहीं देने के आदेश दिए हैं।वैलंटाइंस डे से एक दिन पहले इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने पूरे देश में वैलंटाइंस डे न मनाने के आदेश जस्टिस शौकत अजीज ने इस्लमाबाद उच्चायोग, सूचना मंत्रालय और पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरटी ( पेमरा ) ने इन सभी को तुरंत प्रभाव से आदेश को लागू करने का कहा है। वहीं, इस मुद्दे पर याचिकाकर्ता अब्दुल वाहिद का कहना है कि वैलंटाइंस डे को मुख्यधारा की मीडिया और सोशल मीडिया पर बढ़ावा मिल रहा है, जोकि इस्लाम विरोधी है।
वाहिद ने सार्वजनिक रूप से वैलंटाइंस डे न मनाने की कोर्ट से मांग की है। हाईकोर्ट ने सभी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और प्रिंट मीडिया से वैलंटाइंस डे को न बढ़ावा देने के आदेश दिए थे। पिछले साल राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने भी वैलंटाइंस डे को धर्म विरोधी और मुस्लिम विरोध करार दिया था, किसी से भी इसको न मनाने के अपील की थी।

वहीं हर साल पाकिस्तान में वैलंटाइंस डे को लेकर मिलता-जुलता रवैया देखने को मिलता है। कुछ लोग इसके समर्थन में रहते है तो कुछ विरोध में। शहर के कुछ रेस्टोरेंट, बेकरी और अन्य जगह पर वैलंटाइंस डे मनाया जाता है। दूसकी ओर वैलंटाइंस डे विरोध लेकर लोग इसको ‘हया दिवस ‘ बताते है। वहीं कुछ कॉलजों में वैलंटाइंस डे का विरोध देखा जाता है।

Back to top button