दो से ज्यादा बच्चे पैदा करने वालों से छीना जाए मतदान का अधिकार : बाबा रामदेव

अलीगढ़ : योग गुरु रामदेव ने देश की बढ़ती आबादी पर चिंता व्यक्त की है. रामदेव ने बढ़ती आबादी की दिक्कत से निपटने के लिए सरकार को एक सुझाव दिया है. रामदेव ने कहा है कि जिनके दो से अधिक बच्चे हों, उन्हें सरकारी नौकरी नहीं देनी चाहिए. इतना ही नहीं रामदेव ने यहां तक कह दिया कि जिन लोगों के दो से अधिक बच्चे हों, उनसे मतदान का अधिकार भी छीन लेना चाहिए.दो से ज्यादा बच्चे पैदा करने वालों से छीना जाए मतदान का अधिकार : बाबा रामदेव

रामदेव अलीगढ़ में पतंजलि गारमेंट आउटलेट का उद्घाटन करने के लिए पहुंचे थे. यहां प्रेस वालों से बातचीत के दौरान उन्होंने ये बातें कहीं.रामदेव ने कहा है कि अगर देश की बढ़ती आबादी पर नियंत्रण करना है, तो जिन लोगों के दो से अधिक बच्चे हैं, उनसे मतदान का अधिकार छीन लेना चाहिए. साथ ही ऐसे लोगों को सरकारी नौकरी भी नहीं दी जानी चाहिए, फिर चाहे वो मुस्लिम हों या हिंदू हों. देश की बढ़ती जनसंख्या को नियंत्रित करने का अब केवल यही तरीका है.

रामदेव यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि जिन लोगों के दो से अधिक बच्चे हैं, उनके इलेक्शन लड़ने पर भी रोक लगा देनी चाहिए. उन्होंने कहा है ऐसे परिवारों के बच्चों को सरकारी स्कूलों में एडमिशन नहीं देना चाहिए. सरकारी अस्पतालों में उनका उपचार नहीं होना चाहिए. आपको बता दें कि ये पहला मौका नहीं है, जब रामदेव ने इस तरह का विवादित बयान दिया है. इससे पहले गत वर्ष नवंबर महीने में रामदेव ने कहा था कि उनके जैसे लोग, जो शादी नहीं करते हैं, उनकी इज्जत करनी चाहिए.

Back to top button