दो साल की मासूम को कमरे में छोड़ कपड़े धोने गई मां, फिर हुआ कुछ ऐसा पैरों तले खिसक गई जमीन

जीतपुर नेगी नई आबादी में रविवार दोपहर खेलते समय दो साल की बच्ची पानी के टैंक में गिर गई। परिजन उसे बाहर निकालकर अस्पताल ले गए, लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।दो साल की मासूम को कमरे में छोड़ कपड़े धोने गई मां, फिर हुआ कुछ ऐसा पैरों तले खिसक गई जमीन

 

मूलरूप मे रामपुर जिले के रहने वाले सुरेश मौर्या जीतपुर नेगी नई आबादी में रहकर मार्बल घिसाई का काम करते हैं। रविवार को वह काम पर गए थे। घर में उनकी पत्नी लक्ष्मी और इकलौती बेटी दीक्षा ही थी। दोपहर के समय लक्ष्मी बच्ची को कमरे में छोड़कर बाहर कपड़े धोने चली गई।

इसी बीच, बच्ची घुटनों के बल चलते कमरे से बाहर निकलकर पानी के खुले टैंक तक पहुंची और उसमें गिर पड़ी। टैंक करीब दस फीट गहरा है। बच्ची के गिरने की आवाज सुनते ही मां भागकर वहां पहुंची। उसके शोर मचाने पर पड़ोसी भी आ गए। बच्ची को टैंक में बाहर निकाल कर पहले सुशीला तिवारी अस्पताल और फिर अन्य अस्पतालों में ले गए,जहां  डॉक्टरों  ने उसे मृत घोषित कर दिया। इकलौती बच्ची की मौत से घर में मातम पसरा है।

खुला टैंक बना काल 

घर के सामने खुला टैंक मासूम के लिए काल बन गया। पड़ोसियों का कहना है कि रोज यहां बच्चे खेलते रहते हैं लेकिन कभी ऐसी घटना नहीं हुई। संयोग ही कहा जाएगा कि बच्ची के कमरे से निकलते समय टैंक का ढक्कन पानी के लिए खुला छोड़ा गया था। 

देर रात तक पुलिस को नहीं थी जानकारी 
जीतपुर नेगी में दोपहर के समय घटना होने के बाद देर रात तक टीपीनगर पुलिस चौकी को पता नहीं था। पुलिसकर्मियों का कहना था कि किसी ने हादसे की जानकारी नहीं दी थी। 

पहले भी हो चुकी है घटनाएं 
रामपुर रोड स्थित क्रशर के पास पानी भरने पर पिछले साल दो बच्चे डूब गए थे। मुखानी क्षेत्र में  भी टैंक खुला रहने से दो बच्चों की डूबने से मौत हो चुकी है।

Back to top button