दोपहर 2 बजे तक की 20 बड़ी ख़बरें

20 बड़ी ख़बरें

➡ दिल्ली- जयललिता की मौत की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर।

➡दिल्ली- कालाधन मामले में ED ने की कार्रवाई, हिंदमाता सिनेमा के मालिक को किया गिरफ्तार।

➡दिल्ली- कैबिनेट की बैठक खत्म, 4:00 बजे होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस,वित्त मंत्री अरुण जेटली करेंगे पीसी, नेशनल मीडिया सेंटर में करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस।

➡दिल्ली- अफगानिस्तान के राष्ट्रपति का भारत दौरा, अशरफ गनी पीएम मोदी से आज 12:30 बजे हैदराबाद हाउस में मुलाकात।

➡लखनऊ- 12 साल बाद लोगों को एलडीए देगा प्लॉट, वसंत कुंज में 1500 प्लॉट की योजना ला रहा, होली तक पंजीकरण खुलने की उम्मीद, मोहान रोड पर भी प्लॉट के लिये योजना तैयारी।

➡लखनऊ- नगर निकाय चुनाव की अधिसूचना टली, अब 27 अक्टूबर को होगा एलान, पहले 25 तारीख को होनी थी अधिसूचना, राज्य निर्वाचन आयोग ने 2 दिन तिथि बढ़ाई।

➡लखनऊ- सीएम योगी की अध्यक्षता में आज कैबिनेट बैठक, शाम 5 बजे लोक भवन में होगी कैबिनेट बैठक, नई अवस्थापना नीति को मंजूरी मिल सकती है, कैबिनेट में नियमावली को मंज़ूरी मिल सकती है, औद्यागिक नीति के क्रियान्वयन के लिए मंजूरी,शासनादेश के प्रारूप को मंजूरी दी जा सकती है, उद्योग को सहूलियत देने के प्रारूप को मंजूरी, प्रक्रियाओं से संबंधित शासनादेश के प्रारूप को मंजूरी,प्रयागराज मेला प्राधिकरण को मिल सकती है मंजूरी, देखरेख के लिए होना है प्राधिकरण का गठन, इलाहाबाद में होने वाले मेलों की होगी देखरेख , बिल्डरों को मकान बनाने पर छूट दी जा सकती है , प्रधानमंत्री आवास योजना में बनाए जाएंगे मकान।

➡लखनऊ- निकाय चुनाव को लेकर सीएम की आज अहम बैठक, निकाय चुनाव की अधिसूचना लगने से पहले बैठक, बैठक में सभी मंत्रियों को बुलाया गया, लोक भवन में होगी बैठक, निकाय चुनाव की तैयारियों पर बैठक।

➡लखनऊ- निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर बीजेपी की बैठक टली, 25 अक्टूबर को होनी थी अहम बैठक, अब 27 अक्टूबर को होगी बैठक, प्रत्याशियों की सूची की तैयारी में देरी से बैठक टली, प्रदेश अध्यक्ष की अध्यक्षता में होनी है बैठक।

➡इलाहाबाद- नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना का बयान, ‘पीएम आवास योजना पीएम का ड्रीम प्रोजेक्ट’, ‘इलाहाबाद में शहरी क्षेत्र में 734 पात्र लोगों का चयन’, इस साल ग्रामीण क्षेत्रों 10 लाख आवास’, ‘शहरी क्षेत्र में 5 लाख आवास दिए जा रहे है-खन्ना, योगी सरकार योजना को पूरा करने में जुटी-खन्ना, ‘1.5 लाख केन्द्र सरकार,1 लाख राज्य सरकार दे रही’, ‘नगर विकास की सबसे बड़ी जिम्मेदारी स्वच्छता’ , ‘शुद्ध पेयजल और गढ्ढा मुक्त सड़कें देना है’, गन्दगी से बीमारियां फैलती है-सुरेश खन्ना, यूपी भी इन्दौर बनेगा, इलाहाबाद शुरुआत करेगा- खन्ना,‘सिटीजन चार्टर के मुताबिक जनता के सभी कार्य हों’।

➡हापुड़- बिजली विभाग की बड़ी कार्रवाई , 95 बकायेदारों के काटे बिजलो कनेक्शन, 42 लोगों पर कराई एफआईआर दर्ज, सभी पर लाखों के बकाया होने पर कार्रवाई, पिलखुआ कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡इटावा- सेना के जवान सड़क दुर्घटना में मौत, जवान की पत्नी की भी हुई मौत, सेना की कमान ने निकाली शव यात्रा,तिरंगा उढ़ाकर किया सम्मान,उमड़ा जन सैलाब, दोनों घायल बेटे अस्पताल में हैं भर्ती, बलरई के गांव नगला तौर निवासी थे अवनेश कुशवाह।

➡इलाहाबाद- नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना शहर में, सर्किट हाउस में विकास कार्यों की कर रहे समीक्षा, अर्ध कुम्भ की तैयारियों को लेकर हो रही चर्चा, सर्किट हाउस में 13 विकास कार्यों का करेंगे शिलान्यास, 7 करोड़ 13 लाख की योजनाओं का करेंगे शिलान्यास,
42 लाख से निर्मित 3 विकास कार्यों का करेंगे लोकार्पण,पीएम आवास योजना के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र करेंगे वितरण।

➡संभल- 5-5 लाख के निजी मुचलके की होगी वसूली, ताजिया विवाद में फसे 34 लोगों से वसूली, प्रशासन 1.70 करोड़ की करेगा वसूली , थाना असमौली क्षेत्र का गांव है परियावली।

➡गाजियाबाद- जीडीए दफ्तर में आग का मामला, प्रभारी वीसी ने दिए जांच के आदेश, सुबह दफ्तर खुलने से पहले लगी थी आग, आग पर पाया गया काबू, शार्ट सर्किट के चलते आग लगने की आशंका।

➡अलीगढ़- अनियंत्रित होकर स्कूल बस खाईं में गिरी, बस में सवार दो दर्ज़न बच्चे घायल, 3 बच्चों की हालत गंभीर,अस्पताल में भर्ती, पिसावा थाना क्षेत्र के धर्मपुर की घटना।

➡हाथरस- दबंगों और पुलिस का दलितों पर कहर, दबंगों के डर से दलितों ने किया पलायन, दलितों की नहीं सुन रहा कोई फरियाद, दबंगों से दलित समाज है भयभीत, दर्जनों घरों पर दलितों ने लिख दिया घर बिकाऊ है, सहपऊ कोतवाली के जाटवपूरी का मामला।

➡रामपुर- बाइक सवार बदमाशों ने पुलिस पर की फायरिंग, चेकिंग में पुलिस के रोकने पर की फायरिंग, बदमाशों ने पुलिस पर की अंधाधुंध फायरिंग, चौकी इंचार्ज समेत एक पुलिस सिपाही घायल, एक बदमाश को भी लगी गोली, मेरठ रेफर ,घायल दारोगा और कांस्टेबिल साएचसी में भर्ती,कोतवाली शाहबाद के सेफनी ओं रोड की घटना।

Back to top button