देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 26,496

  • भारत में कोरोना मरीजों की तादाद 26 हजार 496
  • देश में अब तक 824 कोरोना मरीजों की गई जान
  • महाराष्ट्र-दिल्ली में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज

न्यूज़ डेस्क

भारत में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़त जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 26 हजार 496 हो गई है, जबकि इसकी चपेट में आकर 824 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं एक अच्छी खबर है कि कोरोना से 5803 मरीज ठीक भी हो चुके हैं।

देश में कोरोना का कहर सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है। यहां अब तक मरीजों की संख्या 6817 हो चुकी हैं। मुंबई का धारावी यहां सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बन चुका है। इसके बाद दिल वालों की दिल्ली में भी कोरोना का कहर जारी है। दिल्ली में मरीजों का आंकड़ा 2625 तक जा पहुंचा है। साथ ही हिंदू राव अस्पताल में नर्स के कोरोना संक्रमित मिलने से अस्पताल को बंद कर दिया गया है।

कानपुर का कुली बाजार इलाका रेड जोन में

वहीं, उत्तर प्रदेश के कानपुर के कुली बाज़ार इलाके को COVID-19 ‘रेड ज़ोन’ घोषित किया गया है। इलाके में आवश्यक सेवाओं के लिए छूट के साथ लोगों के आवागमन पर रोक लगा दी गई है। सेक्टर मजिस्ट्रेट इंद्रजीत वर्मा ने बताया कि आवाजाही पर सीसीटीवी कैमरों की मदद से नज़र रखी जा रही है।

एम्स के कैंसर विभाग की नर्स कोरोना पॉजिटिव

राजधानी दिल्ली के एम्स के कैंसर डिपार्टमेंट की नर्स भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। साथ ही उसके दोनों बच्चों का भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है, जबकि नर्स के पति का कोरोना टेस्ट नेगेटिव है। नर्स को शनिवार को ही एम्स में भर्ती किया गया है, जबकि उनके दोनों बच्चों को आज एम्स में ले जाया जाएगा।

Back to top button