देश का कोई भी बैंक कभी भी दिवालिया हो सकता है, अब ‘चौकीदार’ से चौकन्ना रहें लोग : रामगोपाल यादव

विजय माल्या और नीरव मोदी जैसे भगोड़ों की वजह से देश के बैंकों को हजारों करोड़ रुपए का चूना लग चुका है।उद्योगपति अगर ऐसे ही बैंकों का पैसा लेकर भागते रहे तो वो दिन दूर नहीं है, जब देश के सबसे बड़े बैंक दिवालिया होने की कगार पर होंगे!
समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव ने बैंकों को लेकर बड़ा बयान देते हुए लोगों से सावधान रहने की अपील की है।
रामगोपाल यादव ने इटावा में एक कार्यक्रम को संबोधन करते हुए कहा कि, “कोई भी बैंक कभी भी दिवालिया हो सकता है। लोगों को इससे सावधान रहना चाहिए।” उन्होंने आगे कहा, विजय माल्या से पैसे अब वसूला नहीं जा सकता, ये पैसा बट्टे-खाते यानि NPA में चला गया है।
अमिश देवगन पर भड़कीं प्रियंका, बोलीं- जान जाए आवाम कैसे मीडिया बन गई है BJP की गुलाम!
बता दें कि नॉन परफोर्मिंग एसेट्स (NPA) बैंकों का वो लोन होता है जिसके वापस आने की उम्मीद नहीं होता है। रामगोपाल यादव ने इसी की वजह से बैंकों पर खतरा बताया है और लोगों को इससे सावधान रहने की सलाह दी है।
रामगोपाल ने कहा कि “ये पैसा देश की केंद्र सरकार के शिक्षा, स्वास्थ्य और सोशल सेक्टर से बजट से भी दोगुना है। आप पर 500 रुपए रह जाएं तो आपकी जमीन गिरवी रख ली जाएगी।
जब मैंने संसद में मोदी सरकार से पूछा कि हमारे साथ तो ये हो रहा है, लेकिन जिनको लाखों करोड़ दिया गया उनका कौन सा सामान गिरवी रखा गया? इसका सरकार के पास कोई जवाब नहीं था।”
उन्होंने कहा, बैंक खतरे में हैं, जिनका ज्यादा पैसा बैंक में है उनको मैं सावधान करना चाहता हूँ, कोई भी बैंक कभी भी दिवालिया हो सकता है।
देश छोड़कर भाग सकता है अंबानी, रवीश बोले- जिसपर विदेशी कंपनी को भरोसा नहीं, उसे मोदी ने राफ़ेल दे दिया
नियम ये है कि अगर आपका एक करोड़ रुपया बैंक में जमा है तो आपको एक लाख वापस किया जाएगा। आप उससे क्लेम नहीं कर सके। कोई सुरक्षित नहीं है। 25 हजार मध्यम वर्ग के उद्योगपति देश छोड़कर विदेश चले गए हैं।
उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को घेरते हुए शाह के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी है जिसमें शाह ने कहा था कि, सच हो या झूठ बीजेपी आईटी सेल सबको वायरल करने में सक्षम है। यादव ने कहा, अमित शाह झूठी बातें प्रसारित कराने में माहिर हैं।
गौरतलब है कि देश का NPA लगातार बढ़ता जा रहा है। ये बैंकों के लिए अभिशाप बन गया है। क्योंकि बैंक जो लोन वापस नहीं ले पा रहे हैं उसे वो NPA में डाल दे रहे हैं।
मोदीराज में बैंको को लगा 3.16 लाख करोड़ का बट्टा, राहुल बोले- मोदी ने गरीबों के पैसे डुबो दिए
इसके बावजूद केंद्र सरकार इस पर कार्रवाई नहीं चाहती है। ऐसा लग रहा है कि मोदी सरकार अपने करीबी उद्योगपतियों को बचाने में लगी हुई है तभी सरकार ने मेहुल चोकसी को विदेश भागने में मदद भी की।
The post देश का कोई भी बैंक कभी भी दिवालिया हो सकता है, अब ‘चौकीदार’ से चौकन्ना रहें लोग : रामगोपाल यादव appeared first on Bolta UP.

Back to top button