देशी शराब के ठेके में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने से सेल्समैन की हुई मौत

बल्दीराय कोतवाली क्षेत्र के देहली बाजार में शुक्रवार की देर रात देशी शराब के ठेके में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। अग्निकांड में दुकान के अंदर सो रहे सेल्समैन की झुलसकर दर्दनाक मौत हो गई। हादसे में करीब 60 पेटी शराब भी जलकर खाक हो गई। वहीं सेल्समैन की बाइक भी जल गई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है और मामले की पड़ताल कर रही है।

बाजार में रेनू सिंह के नाम से देशी शराब का ठेका है। ठेके पर अयोध्या जनपद के पूराकलंदर थानाक्षेत्र के छपरिया गांव निवासी अखिलेश पांडेय सेल्समैन था। वह एक जनवरी को ही काम पर आया था। रात दस बजे वह दुकान बंद कर अंदर बने कमरे सोने चला गया। देर रात एक बजे के करीब अचानक ठेके में आग लग गई। आग की जानकारी क‍िसी को नहीं हो सकी। सुबह करीब चार बजे गुजर रहे किसान ने ठेके के अंदर से धुंआ निकलते देखा तो उसे अनहोनी की आशंका हुई। उसने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस के पहुंचने पर दुकान के अंदर जा कर देखा तो पूरी दुकान जलकर राख हो गई थी। इसके साथ सेल्समैन का जला हुआ शव भी पड़ा था।

पुलिस की जांच में सामने आया है कि सेल्समैन दुकान में बिजली से चलने वाला हीटर रखा था। पुलिस के अनुसार रात में उसी संपर्क में रजाई आदि आ गई, जिससे आग लगी है। ग्रामीणों के अनुसार अखिलेश जहां सोता था हीटर उससे काफी दूर रखता था। उससे आग नहीं लग सकती है। थाना प्रभारी अमरेंद्र सिंह ने बताया कि फिलहाल मालमे की जांच की जा रही है। अभी कोई तहरीर नहीं मिली है। मृतक के परिवारजन को सूचना दी गई है। जानकारी पर क्षेत्राधिकारी बल्दीराय विजयमल यादव ने घटनास्थल पर पहुंचकर घटना की जायजा लिया है।

 

Back to top button