देवेंद्र फडणवीस ‘महाराष्ट्र के सेवक’ बन गए ट्विटर हैंडल पर

महाराष्ट्र में सरकार बनाने की कोशिशों के नाकाम रहने के बाद पिछले हफ्ते देवेंद्र फडणवीस ने पिछले हफ्ते मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था, लेकिन राज्यपाल ने उन्हें नई सरकार बनने तक कार्यवाहक मुख्यमंत्री की भूमिका निभाने को कहा था. हालांकि मंगलवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी की सिफारिश के बाद राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया.

राज्य में राष्ट्रपति शासन लगने के बाद कार्यवाहक मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सोशल मीडिया पर अपना प्रोफाइल बदल लिया है. कार्यवाहक मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहे देवेंद्र फडणवीस ‘महाराष्ट्र के सेवक’ बन गए. दरअसल, फडणवीस ने ट्विटर हैंडल पर अपना बॉयो चेंज करके ‘महाराष्ट्र का सेवक’ लिखा है.

इस बीच महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर बने सस्पेंस के बीच मंगलवार से राष्ट्रपति शासन लागू हो गया. समय पर न तो भारतीय जनता पार्टी और न ही शिवसेना सरकार बनाने का दावा पेश कर पाई.

एनसीपी ने अपना लेटर राजभवन को भेजा उसमें सरकार बनाने का दावा नहीं किया गया और न ही समर्थन पत्र की बात की गई. इस लेटर में एनसीपी ने राज्यपाल से तीन दिन की मोहलत मांगी. राज्यपाल ने इस मांग को स्वीकार नहीं किया और एनसीपी के पत्र को आधार बना कर केंद्रीय गृह मंत्रालय से महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश कर दी.

Back to top button