देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने एक ‘डिजाइनर’ के खिलाफ दर्ज कराई FIR, जानें मामला

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने एक ‘डिजाइनर’ के खिलाफ FIR दर्ज कराई है। खबर है कि उन्होंने साजिश, धमकी और एक करोड़ रुपये की रिश्वत देने के भी आरोप लगाए हैं। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच जारी है, लेकिन अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अमृता की तरफ से दर्ज FIR में डिजाइनर की पहचान अनिक्षा के तौर पर की गई है। आरोप लगाए गए हैं कि एक आपराधिक मामले में दखल की मांग करते हुए एक करोड़ रुपये की रिश्वत देने की कोशिश की गई है। रिपोर्ट में FIR के हवाले से बताया गया कि अनिक्षा करीब 16 महीनों से अमृता के साथ संपर्क में थी और उनका घर पर भी आना जाना था।

FIR में और क्या?
पुलिस में दर्ज शिकायत में कहा गया है कि अनिक्षा ने कथित तौर पर अमृता को कुछ बुकीज की जानकारी दी थी, जिसके जरिए पैसा कमाने की बात कही गई थी। साथ ही अनिक्षा ने अपने पिता को एक मामले से बाहर निकालने के लिए एक करोड़ रुपये की रिश्वत की मांग की थी।

साजिश के आरोप
FIR में डिप्टी सीएम की पत्नी का कहना है कि 18 और 19 फरवरी को अनिक्षा ने अंजान नंबर से वीडियो क्लिप्स, वॉइस नोट्स और कई संदेश भेजे थे। उन्होंने आरोप लगाए हैं कि अनिक्षा अपने पिता के साथ मिलकर उनके खिलाफ साजिश कर रही थीं और धमका रही थीं। FIR में अनिक्षा और उसके पिता का नाम आरोपी के तौर पर दर्ज किया गया है।

कैसे हुई पहचान
अमृता ने एफआईआर में जानकारी दी है कि उनकी महिला से पहली बार मुलाकात नवंबर 2021 में हुई थी। उन्होंने बताया कि अनिक्षा ने दावा किया था कि मां को खोने के बाद वह अपने परिवार का खर्च चलाती है। पुलिस को दिए बयान में अमृता ने जानकारी दी है कि अनिक्षा ने उनसे डिजाइन किए हुए कपड़े और जेवर पहनने का अनुरोध किया था, ताकि प्रमोशन हो सके।

Back to top button