देवबंद में होगी विशेष इबादत, सभी मुसलामानों से की ख़ास अपील

टीवी चैनलों पर एग्जिट पोल आने के कुछ ही घंटों बाद विश्‍व विख्यात इस्‍लामिक शिक्षा के केंद्र दारुल उलूम देवबंद के दिग्गज मुफ्ती महमूद हसन बुलंदशहरी ने देश भर के मुसलमानों से आग्रह किया है कि वे 23 मई को ‘अनुकूल नतीजों’ के लिए सामूहिक दुआ करें।

रविवार रात को होने वाली संभावित चुनाव नतीजों की भविष्‍यवाणियों से नाराज़ होकर मुफ्ती महमूद हसन बुलंदशहरी ने कहा है कि, ‘वर्तमान हालात में यह बहुत आवश्यक है कि मुल्क में अमनो-अमान के लिए, मुस्लिमों, मस्जिदों और मदरसों की सुरक्षा के लिए सभी मोमिन शिद्दत से दुआ करें। उन्होंने कहा कि किसी को नहीं पता किसकी दुआ कुबूल हो जाए।

जब तक परिणामों का ऐलान नहीं हो जाता, मैं सभी मस्जिदों में तरावीह की नमाज के बाद, अनुकूल नतीजों आने के लिए सामूहिक दुआ का आयोजन का आग्रह करता हूं। ये दुआएं परिणामों से तीन दिन पहले से शुरू होनी चाहिए।’ इस बीच देवबंद के मौलवियों ने इस आग्रह का स्‍वागत करते हुए इस पर अमल करने का निर्णय किया है।

मौलाना इशाक गोरा ने कहा है कि, ‘हम इस आग्रह का स्‍वागत करते हैं, सभी मोमिन भाइयों को इस पर अमल करना चाहिए। हम सभी चुनावी परिणामों को लेकर परेशान हैं।’ आपको बता दें कि चुनाव संपन्न होने के बाद आए एग्जिट पोल्स में भाजपा की जीत स्पष्ट दिखाई दे रही है, जिसके कारण सियासत गरमाई हुई है।

Back to top button