कर्नाटक: देवगौड़ा में सोनिया गाँधी के तीखे तेवर से टूट सकता है गठबंधन, जाने पूरा मामला…

कर्नाटक में जेडीएस और कांग्रेस गठबंधन के बीच काफी समय से चल रही रस्साकशी अब निर्णायक मोड़ पर पहुंच गई है। जेडीएस सुप्रीमो और पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा ने दो टूक कहा है कि कर्नाटक में मध्यावधि चुनाव निर्धारित है। देवगौड़ा के इस बयान के बाद प्रदेश की सियासत में हलचल और तेज हो गई है। इस बयान से राज्य की गठबंधन सरकार पर भी अब खतरा मंडराने लगा है।

इस बीच पूर्व पीएम देवगौड़ा ने यह भी कहा है कि वह पहले ही राज्य में जेडीएस और कांग्रेस गठबंधन के समर्थन में नहीं थे। देवेगौड़ा ने दो टूक कहा है कि सोनिया गांधी ने उनसे इस गठबंधन के लिए निवेदन किया था, जिसके बाद उन्होंने इस पर सहमति जाहिर की थी। उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव में शर्मनाक हार के बाद से ही कर्नाटक में सत्तारूढ़ जेडीएस और कांग्रेस के बीच सब कुछ सही नहीं चल रहा है।

बीते दिनों ही कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने पार्टी नेतृत्व को हिदायत दी थी कि वह जेडीएस से गठबंधन समाप्त कर ले। अब देवगौड़ा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। देवगौड़ा ने कहा है कि, ‘इसमें कोई संदेह नहीं है कि मध्यावधि चुनाव होगा। कांग्रेस ने कहा था कि वे पूरे 5 वर्ष सरकार का समर्थन करेंगे किन्तु अब उनका व्यवहार देखिए।’ 

Back to top button