देखिये विडियो…नागमणि की असली सच्चाई, जानकर रह जायगे दंग !!

हमारे देश में साँपों के बारे में बहुत सी धारणायें है. इन धारणाओं में सबसे बड़ी धारणा तो यही है कि साँपों के पास मणि होती है. बॉलीवुड की फिल्मों तक में इच्छाधारी सापों से लेकर मणि तक की कहानियों को भी बड़ी खूबसूरती से दिखाया जाता है.

देखिये विडियो...असली नागमणि  की सच्चाई, जानकर रह जायगे दंग !!

ये भी पढ़े: इंटरनेट कि दुनिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाला ये हॉट GIF, दुनिया भर में मचा रहा धमाल

हालांकि आम लोग इस तरह की बातों पर विश्वास नहीं करते है लेकिन अब इससे सम्बंधित एक विडियो सामने आई है जिसमे सापों को मणि के उजाले में घूमते हुए दिखाया गया है. ये विडियो किस जगह की है ये बिलकुल भी साफ़ नहीं है.

लेकिन जिस तरह से ये विडियो बनाई गई है उसकी दात देनी होगी. खैर इस तरह की मान्यताएं तो है ही कि कुछ सांप मणिधारी होते है. यानी इनके सिर के ऊपर एक चमत्कार मूल्यवान और चमत्कारी मणि विराजित होती है. नागमणि यानी की जहरीले सांप से निकला वो मूल्यवान पत्थर जिसके बारे में कहा जाता है कि वो जिस इन्सान के हाथ लग जाए उसकी किस्मत बदल जाती है.

इस पत्थर के बारे में अक्सर किताबों में और इन्टरनेट पर देखने को मिलता है.नागमणि की चर्चा हजारों सालों से होती आई है. लेकिन इस बेशकीमती नगीने को किसी ने अपनी आखों से नहीं देखा है. असली नागमणि की पूरी सच्चाई जानने के लिए देखें नीचें दी गई विडियो.

 

Back to top button