देखते ही देखते ही बच्ची के सिर का आकार हुआ ऐसा, लोग हुए देखकर हैरान…

आपको बता दें, फिलीपींस में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे लोग भूत प्रेत से जोड़कर देख रहे है. ऐसे कई मामले आते हैं जिन्हें लोग भूत प्रेत ही मान लेते हैं. इस पर लोगों का कहना है कि इस बच्चे में किसी शैतान की आत्मा प्रवेश कर गई है. दुनिया में कई बच्चे ऐसे जन्म लेते हैं जो आम इंसान से बहुत अजीब होते हैं. वैसा ही ये भी है. देखते ही देखते ही बच्ची के सिर का आकार हुआ ऐसा, लोग हुए देखकर हैरान...

मिली जानकारी के अनुसार 2 साल पहले क्लाइन ने जन्म लिया था. जहां जन्म के समय में ही बच्चे के सिर पर एक दरार दिखाई दे रही थी. इसके बाद बच्चे के शरीर का हिस्सा दरार से बाहर की तरफ निकलने लगा. जब बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंचे तो स्थिति और बिगड़ गई. खबर के अनुसार बच्चे के सिर में इतनी तेजी के साथ कोई चीज बाहर निकली की चिकित्सक भी परेशान हो गए. वहीं चिकित्सकों ने बाताया कि बच्चे को जन्म के समय में hydranencephaly नाम की बीमारी हो गई थी. इससे मां के पेट में रहने पर बच्चे का विकास रूक जाता है. जिससे उसकी बची हुई जगह पर सेरिब्रोस्पाइनल फ्लूइड भर जाता है. लेकिन चिकित्सकों ने ऑपरेशन कर लिक्विड को निकाल दिया था.

इतना ही नहीं फिर पर अगले दिन वह दिमाग में बाकी जगह से फैलकर बाहर निकलने लगा. जिससे बच्चे के सिर पर सींग जैसे निकल आये. मां का कहना है कि बिगड़ते शेप की वजह से बच्चे की सिर कठोर  होता जा रहा है. डॉक्टर का कहना है अगर जल्दी ही ऑपरेशन नहीं किया गया तो बच्चे के सिर का आकार ऐसा ही रह जाएगा. लेकिन काफी सोच समझने के बाद बच्ची का ऑपरेशन कराया गया जिससे वो नॉर्मल लगने लगी है और इसी पर उसकी माँ ने उन डॉक्टर्स का धन्यवाद दिया है जिन्होंने उसकी जान बचाई.

Back to top button