दूध में मिलाकर लगा लें ये चीज, 50 साल के होने के बाद भी दिखेंगे काले और घने बाल

दूध पीने से बहुत लाभ होता है । यह तो हम सभी जानते हैं पर यह हमारी सेहत को अच्छा करने के साथ साथ हमारे और भी कम आ सकता है यह बहुत कम लोग जानते हैं । दूध में केल्शियम ,विटामिन, और मिनरल्स पाये जाते हैं यह हमारी सेहत के लिए बहुत ही आवश्यक तत्व हैं । पर आज हम आपको दूध पीने से होने वाले फ़ायदों के बारे में नही बताने जा रहे हैं ।दूध में मिलाकर लगा लें ये चीज, 50 साल के होने के बाद भी दिखेंगे काले और घने बाल

आज हम बात कर रहे हैं आपसे आज की सबसे बड़ी समस्या हमारे बालों के बारे में । जी हाँ अहम जानते हैं की आज कल लोग इस परेशानी से सबसे ज्यादा जुंझ रहे हैं की उनके बाल समय से पहले ही या तो गिर रहे हैं या फिर बहुत जल्द ही सफ़ेद होते जा रहे हैं और यह उनकी सबसे बड़ी परेशानी की वजह बनती जा रही है । आइये जानते हैं आज के अंक में इस परेशानी का हल ।

दूध का सेवन करने से क्या होता है यह तो हम सभी को पता है पर क्या आप जानते हैं की दुध के कारण आपके बाल भी घने और काले हो सकते हैं ?

दूध में बेसन मिलकर बालों में लगाने से आपके बाल नेचुरल तरीके से काले और मुलायम होते हैं । इतना ही नही यदि आप दही में आँवलें का रस मिलकर लगते हैं तो आपके बाल काले घने और लंबे हो जाएँगे ।

आप यदि बालों को नेचुरल तरीके से काल करना और उगाना चाहते हैं तो नारियल के तेल में कढ़ी पत्तों को मिला कर लगाने से आपको फायदा मिलेगा और आपके नए बाल भी उगने लगेंगे ।

Back to top button