दुबई पहुंचते ही राहुल गांधी का हुआ स्वागत, भारतीय मूल के लोगों से करेंगे मुलाकात

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी संगठन से जुड़े महत्वपूर्ण फैसले करके बृहस्पतिवार शाम मिडिल ईस्ट की यात्रा पर रवाना हो गए। राहुल 11 को दुबई में रहेंगे और 12 को अबुधाबी जाएंगे। वह वहां भारतीय मूल के लोगों से मुलाकात करेंगे और दुबई के स्टेडियम में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इस यात्रा के राजनीतिक मायने भी हैं। इन दोनों जगहों पर भारत के अन्य राज्यों समेत दक्षिण भारत के लोग बड़ी संख्या में रहते हैं।दुबई पहुंचते ही राहुल गांधी का हुआ स्वागत, भारतीय मूल के लोगों से करेंगे मुलाकात

गुरुवार को राहुल यूएइ पहुंचे, जहां एयरपोर्ट में उनका जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में राहुल के समर्थक और फैन्स उनका एयरपोर्ट के बाहर इंतजार कर रहे थे।

बताया जा रहा है कि इस यात्रा के दौरान इडियन ओवरसीज कांग्रेस से ‘रिसर्चर्स की एक टीम’ राहुल गांधी को यूएइ में भारतीय प्रवासियों को पेश आने वाली दिक्कतों को लेकर एक डोजियर सौंपेगी।

अपनी इस यात्रा के दौरान राहुल भारतीय प्रवासी कामगारों, इंडियन बिजनेस प्रोफेशनल काउंसिल (IBPC) मेंबर्स, यूएइ सरकार के मंत्रियों व अधिकारियों और यूनिवर्सिटी के छात्रों से भी मुलाकात कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि राहुल अबुधाबी में स्थित चर्चित शेख जायद मस्जिद भी जा सकते हैं।
Back to top button