दुनिया में सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाले एक्टर्स में अक्षय कुमार को मिला यह स्थान, देखे पूरी लिस्ट…

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने जहां हाल ही में ‘मिशन मंगल’ से बॉक्स ऑफिस पर कब्जा किया वहीं अब उन्हें लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. अक्षय कुमार के फैंस इस खबर को सुनकर खुशी से उछल सकते हैं. अक्षय ने दुनिया भर के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स की लिस्ट में भी अपनी जगह बना ली है. टॉप 10 की लिस्ट में शामिल होने वाले वह अकेले भारतीय एक्टर हैं.

फिल्म पैडमेन के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार पाने वाले अभिनेता अक्षय कुमार ने फॉर्ब्स मैगजीन की दुनिया के हाईएस्ट-पेड एक्टर्स ऑफ 2019 (सर्वाधिक मेहनताना पाने वाले अभिनेता) की सूची में चौथा स्थान प्राप्त किया है. फोर्ब्स डॉट कॉम की लिस्ट के मुताबिक अक्षय ने 6.5 करोड़ डॉलर की कमाई की है.

फोर्ब्स की सर्वाधिक मेहनताना पाने वाले 10 कलाकारों की सूची में हॉलीवुड स्टार ड्वेन ‘रॉक’ जॉनसन सबसे ऊपर रहे जिन्होंने एक जून 2018 से एक जून 2019 के बीच 8.94 करोड़ डॉलर की कमाई की.

प्रि‍यंका को जावेद अख्तर का भी सपोर्ट, कहा- पाकिस्तान नाराज है इसलिए….

मार्वल सुपरहीरो यूनिवर्स के अभिनेताओं में से एक ऑस्ट्रेलियाई अभिनेता क्रिस हेम्सवर्थ 7.64 करोड़ डॉलर की कमाई करने के साथ दूसरे स्थान पर रहे.

‘थॉर’ के स्टार के पीछे कई ‘एवेंजर्स’ स्टार, जैसे ‘आर्यनमैन’ के रॉबर्ट डाउनी जुनियर तीसरे स्थान पर, ‘रॉकेट’ स्टार ब्रैडली कूपर छठे स्थान पर, ‘कैप्टन अमेरिका’ के क्रिस इवांस आठवें स्थान पर और ‘एंटमैन’ के पॉल रूड नौवें स्थान पर रहे.

सूची में शामिल अन्य नामों में जैकी चैन, एडम सैंडलर और विल स्मिथ हैं.

फोर्ब्स द्वारा सूचीबद्ध 2019 के विश्व के सर्वोच्च-मेहनताना पाने वाले अभिनेताओं की सूची यहां दी गई है:

1. ड्वेन जॉनसन ( 8.94 करोड़ डॉलर)

2. क्रिस हेम्सवर्थ (7.64 करोड़ डॉलर)

3. रॉबर्ट डाउनी जूनियर (6.6 करोड़ डॉलर)

4. अक्षय कुमार (6.5 करोड़ डॉलर)

5. जैकी चैन (5.8 करोड़ डॉलर)

6. ब्रैडली कूपर ( 5.7 करोड़ डॉलर)

7. एडम सैंडलर (5.7 करोड़ डॉलर)

8. क्रिस इवांस (4.35 करोड़ डॉलर)

9. पॉल रुड (4.1 करोड़ डॉलर)

10. विल स्मिथ (3.5 करोड़ डॉलर)

 
 
Back to top button