दुनिया में पहली बार जन्मी एक आंख वाली गाय, भगवान समझकर लोग…

आज तक आपने कई गाय या उनके बछड़ो को देखा होगा और सभी की दो आँखे एक नाक और मुँह होगा लेकिन हम आपको आज एक ऐसे बछड़े के बारे में बता रहे हैं जिसकी एक आंख ही है. जी हाँ…. एक आँख वाले गाय के बच्चे की पश्चिम बंगाल के बर्धमान जिले में पूजा की जा रही है. इस बछड़े को लेकर स्थानिय लोगों का मानना है कि ये भगवान का रूप हैं, जो उनके जिले में जन्मे हैं.

जानकारी के मुताबिक गांव के लोग इस गाय के बछड़े को दिन-रात पूज रहे हैं. सिर्फ इतना ही नहीं इस गाय के बच्चे की ना सिर्फ एक आंख है बल्कि इसकी तो थूथन भी नहीं है. इस कारण से ही इस बछड़े की जीभ बाहर निकली हुई है. जी हाँ… सोशल मीडिया पर अब इस बछड़े की कई सारी तस्वीरें भी वायरल हो रही है.

नर्क के समान है ये मंदिर, मूर्तियां देखते ही कापने लगेगे हाथ-पैर

इस बछड़े के मालिक का कहना है कि, ‘जब से बछड़ा उनके घर में जन्मा है, हर रोज़ लोगों की भीड़ इसके दर्शन करने आ रही है. लोग इसे भगवान का चमत्कार मानकर इसकी पूजा कर रहे हैं. ‘ वैसे अगर विज्ञान की मानें तो इस बछड़े को साइक्लोपिया (Cyclopia) है, जो कि एक रेयर डिसॉर्डर है. आपको बता दें ये बीमारी सिर्फ जानवरों को ही नहीं बल्कि इंसानों को भी होती है. दरअसल इस बीमारी में मां के गर्भ में बच्चे की आंख और मुंह का कुछ हिस्सा पूरी तरह से विकसित नहीं हो पाता है. इतना ही नहीं ऐसे बच्चे कुछ ज्यादा लंबे समय तक नहीं जी पाते.

Back to top button